नारदा स्टिंग घोटाला: भाजपा नेता सोवन चटर्जी की आवाज रिकार्ड

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 05:16 PM (IST)

कोलकाता : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने नारदा स्टिंग ऑपरेशन घोटाला मामले में कोलकाता नगर निगम के पूर्व मेयर तथा तृणमूल छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले सोवन चटर्जी की आवाज का नमूना बुधवार को रिकॉर्ड किया। इसी मामले में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सांसद अपरूपा पोद्दार भी निजाम पैलेस स्थित सीबीआई कार्यालय में अधिकारियों के समक्ष पेश हुए। भाजपा में शामिल होने के बाद चटर्जी ने पहली बार सीबीआई जांच का सामना किया है। 

चटर्जी अपनी साथी बैशाखी बनर्जी के साथ सीबीआई कार्यालय पहुंचे जहां वह करीब एक घंटे तक रुके। सीबीआई ने गत सप्ताह चटर्जी, पोद्दार और नारदा न्यूज के सीईओ मैथ्यू सैमुएल को जांच एजेंसी के समक्ष अपनी आवाजों के नमूने को दर्ज कराने को कहा था। इस दौरान इस मामले के कुछ गवाह भी मौजूद रहे। सैमुएल बुधवार को सीबीआई के हाजिर नहीं हो सके। उन्होंने ई-मेल के जरिए सीबीआई से किसी अन्य तारीख पर उन्हें बुलाने का अनुरोध किया है। 

वर्ष 2016 में सामने आए नारदा स्टिंग ऑपरेशन घोटाले के संबंध में दर्ज प्राथमिकी में शामिल 13 नामजद अभियुक्तों में से सात आरोपियों के आवाज के नमूने सीबीआई अबतक रिकॉर्ड कर चुका है। आरोपियों के दर्ज आवाज नमूने की जांच फोरेंसिक लेब्रोट्री मुख्यालय में की जाएगी जहां इनकी मिलान नारदा टेपों में पहले से दर्ज आवाजों से की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News