''फिटनेस की डोज़, आधा घंटा रोज़'',  नायडू ने दिए खुशहाली के लिए स्वस्थ रहने के मंत्र

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 02:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने बीमारियों से निपटने के लिए पौष्टिक आहार और दैनिक व्यायाम पर बल देते हुए रविवार को कहा कि स्वस्थ रहने के लिए ऋतु चर्या का पालन आवश्यक है। नायडू ने सोशल नेटवकिर्ंग वेबसाइट पर फेसबुक पर लिखे एक लेख में कहा है कि भारत और विश्व के अन्य देश भी कोविड 19 की महामारी से जूझ रहे हैं। 


 उपराष्ट्रपति ने कहा कि ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र भाई मोदी का लोगों से प्रतिदिन कम से कम आधा घंटा अपनी फिटनेस पर ध्यान देने का आह्वान प्रासंगिक और अनिवार्य हैं। हमें उनका दिया हुआ मंत्र ' फिटनेस की डोज़, आधा घंटा रोज़ ', अपनी रोजमरर की दिनचर्या में अपनाना चाहिए। सही फिटनेस पद्धति को जीवन में नियमित रूप से अपनाने से व्यक्ति के सम्पूर्ण जीवन में समग्र खुशहाली आ सकती है।


नायडू ने लिखा कि अन्य कई सबकों की तरह इस महामारी ने हमें शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का महत्व भी सिखाया है। संतुलित आहार के साथ-साथ फिटनेस, हमें रोगों से मुक्त रखने के लिए जरूरी है। समय की मांग है कि हम स्वस्थ्य और फिट रहें। यह न सिर्फ हमें बीमारी से बचायेगा बल्कि हमें अपने काम कर सकने के काबिल भी बनाए रखेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News