नागपुर: युवती ने रची गैंगरेप की झूठी कहानी, 1000 से ज्यादा पुलिसवालों के 6 घंटे तक किया परेशान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 11:47 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के नागपुर में 19 साल की युवती ने अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी और इसके लिए उसने ऐसी मनगढ़त कहानी रची कि पुलिस भी सकते में आ गई। इतना ही नहीं युवती ने अपनी झूठी कहानी से दिनभर पुलिस को पूरे शहर में घुमाया। दरअसल युवती ने अपने प्रेमी से शादी के लिए गैंगरेप की फर्जी शिकायत पुलिस मे दर्ज कराई, जिसके कारण नागपुर पुलिस ने मामले की तफ्तीश के लिए अपने कर्मियों की फौज लगा दी। 

 

1000 से ज्यादा सुरक्षा कर्मी डटे
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नागपुर पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों समेत 1,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों ने सोमवार को यहां मामले की जांच की। युवती ने सुबह करीब 11 बजे कलमणा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर भर के 250 से अधिक CCTV फुटेज को खंगालने के बाद जांचकर्ता इस नतीजे पर पहुंचे कि महिला ने गैंग रेप की कहानी गढ़ी है। बाद में महिला ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया। इससे पहले लड़की ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि चिखाली इलाके के समीप एक सुनसान जगह पर दो लोगों ने उससे दुष्कर्म किया। उसने दावा किया कि जब वह सुबह रामदासपेठ इलाके में अपनी संगीत सीखने की क्लास लगाने के लिए जा रही थी तो ये दोनों लोग सफेद रंग की वैन में आए और उससे बूटीबोरी का रास्ता पूछा।

 

अधिकारी ने युवती की शिकायत के हवाले से बताया कि इसके बाद दोनों लोगों ने उसे जबरन वैन में खींच लिया और एक कपड़े से उसका मुंह ढक दिया। अपहरणकर्ता उसे एक सुनसान जगह पर ले गए तथा उससे कथित तौर पर दुष्कर्म किया। मामले की गंभीरता को भांपते हुए शहर की पुलिस ने तत्काल इसकी जांच शुरू कर दी। कलमणा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त सुनील फुलारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मामले की जांच के लिए सीताबर्डी पुलिस थाने पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि कुमार ने सीसीटीवी फुटेज, शहर में वैन गाड़ियों की जांच करने और महिला के दोस्तों से पूछताछ करने के लिए 1,000 से अधिक पुलिस कर्मियों के 40 विशेष दल गठित किए जबकि युवती को चिकित्सा जांच के लिए मायो अस्पताल भेजा। उन्होंने बताया कि 6 घंटों से अधिक समय की कड़ी मशक्कत और 50 से अधिक लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची कि महिला ने गैंगरेप की कहानी गढ़ी है।

 

अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से यह पता चला कि महिला सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर वैराइटी चौक पर एक बस से उतरी, सुबह 10 बजे वह झांसी रानी चौक की तरफ पैदल चली, उसने 10 बजकर 15 मिनट पर आनंद टॉकीज चौक से ऑटो रिक्शा लिया और सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर मायो अस्पताल पर उतर गई। इसके बाद उसने एक और ऑटो रिक्शा लिया तथा 10 बजकर 54 मिनट पर चिखाली चौक पर उतर गई। उन्होंने बताया कि एक पेट्रोल पम्प पर लगे सीसीटीवी कैमरा में महिला को 11 बजकर चार मिनट पर कलमणा पुलिस थाने की ओर पैदल चलते हुए देखा गया। उन्होंने बताया कि ये जानकारियां मिलने के बाद पुलिस ने सख्ती से युवती से पूछताछ की और उससे पूछा कि क्या उसने यह कहानी गढ़ी है। इस पर लड़की ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी से शादी करने के लिए ऐसा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News