Haldiram के खाने में मिली मरी हुई छिपकली, FDA ने बंद किया रेस्त्रां

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 02:06 PM (IST)

नागपुर: नागपुर में खाद्य पदार्थों की दिग्गज कंपनी हल्दीराम के एक आउटलेट पर एक व्यक्ति के खाने में कथित तौर पर मरी हुई छिपकली मिली। खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ‘वड़ा सांभर' में मिली मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। 

PunjabKesari
यह घटना मंगलवार सुबह अजानी चौराहा स्थित आउटलेट में हुई है। एफडीए (नागपुर) के सहायक आयुक्त मिलिंद देशपांडे ने बताया कि वर्धा से एक व्यक्ति एवं उसके साथ आई एक महिला ने वड़ा सांभर का ऑर्डर दिया। लेकिन खाते वक्त व्यक्ति को खाने में मरी हुई छिपकली मिली। उन्होंने इसकी जानकारी आउटलेट के सुपरवाइजर को दी जिसने बाद में उसे फेंक दिया। उन्होंने बताया, “दोनों को बाद में एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया और बुधवार को उन्हें छुट्टी दी गई। हालांकि दोनों ने इस बारे में न मीडिया से बात की और न ही कोई शिकायत दर्ज कराई। 
PunjabKesari
देशपांडे ने कहा कि एफडीए को शाम को इस बारे में सूचना दी गयी जिसके बाद हम तत्काल हल्दीराम के आउटलेट पर गये और निरीक्षण किया। हमें रसोई में कुछ गड़बड़ी मिली। रसोई की खिड़की पर जाली नहीं थी। देशपांडे ने बताया कि एफडीए ने तब तक के लिए उस आउटलेट को बंद कर दिया है जब तक कि वे खाद्य सुरक्षा एवं मानक नियमन 2011 का अनुपालन नहीं करते।

PunjabKesari

हल्दीराम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें ग्राहक के दावे पर संदेह है। उन्होंने कहा कि लेकिन हमने उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया। उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा गया और उनकी मेडिकल रिपोर्ट सामान्य रहीं। उन्हें आज छुट्टी दे दी गयी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News