ऑफ द रिकॉर्डः नड्डा जल्द ही अपनी टीम में करेंगे फेरबदल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 05:48 AM (IST)

नई दिल्लीः भाजपा में तीव्र अटकलें हैं कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा अपनी संगठन टीम में बदलाव ला सकते हैं। 20 जनवरी को पार्टी अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने वाले नड्डा को 3 साल के कार्यकाल के लिए चुना गया है और किसी कारण टीम का पुन: संगठन विलंबित हो गया है।
PunjabKesari
भाजपा पर नजर रखने वालों का कहना है कि नड्डा को पुरानी टीम को बरकरार रखना पड़ सकता है। लेकिन निश्चित रूप से कुछ बदलाव होंगे और ‘नए चेहरे’ शामिल होंगे, जिसमें कुछ सचिव भी होंगे। अरुण जेतली, सुषमा स्वराज और अनंत कुमार की दुखद मौतों से उत्पन्न हुई रिक्तियां भी उन्हें भरनी हैं। 
PunjabKesari
भाजपा के सूत्रों का कहना है कि 19 जून को राज्यसभा चुनाव और 6 जुलाई को विभिन्न राज्यों में विधान परिषद के चुनाव सम्पन्न हो जाएं उसके बाद संगठनात्मक परिवर्तन प्रभावी होंगे। प्रधानमंत्री मोदी, उनके पूर्ववर्तियों अमित शाह, नितिन गडकरी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नड्डा द्वारा नए चेहरों को मौका देने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया गया था। राज्य इकाइयों की राय भी उनके द्वारा मांगी गई है। 
PunjabKesari
भूपेंद्र यादव और कैलाश विजयवर्गीय, जो क्रमश: आगामी मतदान वाले 2 राज्यों बिहार और पश्चिम बंगाल को देख रहे हैं, को बरकरार रखा जाएगा। दोनों महासचिव हैं और लंबे समय से इन राज्यों में काम कर रहे हैं। भूपेंद्र यादव बिहार के मामलों में स्व. जेतली की सहायता करते थे। 
PunjabKesari
भाजपा के नेतृत्व वाला संसदीय बोर्ड स्वराज के स्थान पर एक महिला को चुनने के कठिन कार्य से जूझ रहा है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, महिला व बाल विकास और कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी पर विचार किया जा सकता है, लेकिन दोनों को पार्टी पदानुक्रम में कनिष्ठ माना जाता है। एक चर्चा यह भी है कि स्मृति ईरानी को दिल्ली मामलों का प्रभारी बनाया जा सकता है और वह पार्टी का चेहरा भी हो सकती हैं क्योंकि वह ‘दिल्ली वाली’ हैं और पहली बार राजधानी से लोकसभा उम्मीदवार बनी थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News