रिकार्ड टीकाकरण: चिदंबरम के कटाक्ष पर नड्डा का पलटवार, उपलब्धि पर हमला करना कांग्रेस की संस्कृति

punjabkesari.in Wednesday, Jun 23, 2021 - 08:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए आरंभ हुए मुफ्त टीकाकरण अभियान के पहले दिन रिकार्ड टीकाकरण होने के सरकार के दावे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के कटाक्ष पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को पलटवार किया। नड्डा ने कहा कि जब भी भारत कोई रिकार्ड दर्ज करता है तो भारतीयों पर निशाना साधना कांग्रेस की ‘‘संस्कृति’’ है।

‘ऐतिहासिक उपलब्धि’ हासिल की
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि भारत ने 21 जून को एक दिन में कोरोना वायरस के 88.09 लाख टीके लगाने की ‘ऐतिहासिक उपलब्धि’ हासिल की है। सरकार के इस दावे पर कटाक्ष करते हुए चिदंबरम ने कहा था कि रविवार को टीकों को जमा किया गया और सोमवार को टीकाकरण का ‘विश्व कीर्तिमान’ स्थापित किया गया लेकिन इसके अगले दिन फिर से पुरानी स्थिति पर पहुंच गए।

जेपी नड्डा का पलटवार
चिदंबरम पर पलटवार करते हुए नड्डा ने ट्वीट किया, ‘‘भारत पिछड़ नहीं रहा है, बल्कि अपने नागरिकों की ताकत के साथ दौड़ लगा रहा है (टीकाकरण में)। सोमवार को रिकार्ड टीकाकरण के बाद कांग्रेस की नापसंदगी से अधिक भारत ने मंगलवार और बुधवार को 50 लाख से अधिक टीकाकरण किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जब भी भारत एक रिकार्ड दर्ज करता है, भारतीयों पर हमले करना कांग्रेस की संस्कृति रही है। विडंबना यह है कि आंकड़ों की पवित्रता को लेकर वह ‘पुनर्गणना मंत्री’ (रिकाउंटिंग मिनिस्टर) सवाल कर रहे हैं जो बजट में आंकड़ों की दिखावेबाजी के लिए जाने जाते थे।’’

चिदंबरम का तंज
चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा था, ‘‘मुझे भरोसा है कि इस कदम को गिनीज बुक में स्थान मिलेगा। कौन जानता है कि मोदी सरकार को औषधि का नोबेल पुरस्कार मिल जाए। ‘मोदी है तो मुमकिन है’ को अब ‘मोदी है तो मिरेकल है’ पढ़ा जाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News