नड्डा का गांधी परिवार पर बड़ा हमला, कहा- एक राजवंश के कर्मों के कारण भारत ने खो दी अपनी जमीन

punjabkesari.in Wednesday, Jun 24, 2020 - 11:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस और गांधी परिवार पर तीखा हमला बोलते हुए भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को कहा कि एक ‘शाही परिवार और उसके दरबारियों' को यह बड़ा भ्रम है कि वे ही पूरा विपक्ष हैं। उन्होंने कहा कि एक 'खारिज और अस्वीकृत' परिवार पूरे विपक्ष के बराबर नहीं हो सकता। नड्डा ने ट्वीट में जाहिर तौर पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एकता और एकजुटता का समय है और शाही परिवार के उत्तराधिकारी को एक बार फिर स्थापित करने के लिए इंतजार किया जा सकता है। 

PunjabKesari

राहुल गांधी ने हाल ही में चीन के साथ सीमा विवाद से निपटने के तरीके को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की थी जिसे लेकर नड्डा ने पटलवार किया है। नड्डा ने कहा कि 'एक परिवार के कर्मों' की वजह से भारत ने हजारों वर्ग किलोमीटर जमीन गंवा दी। उन्होंने दावा किया कि सियाचिन ग्लेशियर, जहां आज भारतीय सेना की मजबूत मौजूदगी है, हमारे पास से लगभग चला ही गया था। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात नहीं है कि देश ने उन्हें खारिज कर दिया है।

PunjabKesari

नड्डा ने सियाचिन पर अपने दावों के समर्थन में एक खबर की कतरन भी ट्वीट के साथ साझा करते हुए लिखा कि एक शाही परिवार और उसके वफादार दरबारियों को बड़ा भ्रम हो गया है कि एक परिवार ही समूचा विपक्ष है। एक राजवंश अपनी नौटंकी दिखाता है और उसके दरबारी इस झूठे विमर्श को फैलाते हैं। ताजा मामला विपक्ष के सरकार से सवाल करने का है भाजपा अध्यक्ष ने गांधी परिवार या उसके किसी सदस्य का नाम नहीं लिया, लेकिन उनकी बात का संदर्भ स्पष्ट माना जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह विपक्ष अधिकार है कि वह सवाल पूछे और साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में अच्छे माहौल में विचार-विमर्श भी हुआ जिसमें अनेक विपक्षी नेताओं ने अपने मूल्यवान विचार दिए।

PunjabKesari

 नड्डा ने कहा कि कुछ विपक्षी नेताओं ने आगे के रास्ते पर विचार करने में केंद्र का साथ दिया।लेकिन एक परिवार अपवाद था। कोई अनुमान लगा सकता है कि कौन सा परिवार। गांधी परिवार पर हमला जारी रखते हुए नड्डा ने कहा कि एक खारिज और अस्वीकृत परिवार पूरे विपक्ष के समान नहीं है। एक शाही परिवार के हित भारत के हित नहीं हैं। आज देश एकजुट है और हमारे सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है। यह एकता और एकजुटता का समय है। 'शाही परिवार के उत्तराधिकारी' को पुन: स्थापित करने के लिए इंतजार किया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News