हत्याओं और तनाव के बीच कश्मीर में दिखा सांप्रादयिक सोहार्द, हिन्दू महिला का मुस्लिम समुदाय ने किया अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 06:42 PM (IST)

श्रीनगर: कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या को लेकर उठे तनाव के बीच कश्मीर से एक अच्छी बात सामने आई है। कश्मीर  में उस समय सांप्रदायिक सोहार्द देखने को मिला जब कुलगाम में मुस्लमानों ने एक 80 वर्षीय हिन्दू महिला का अंतिम संस्कार किया।


क्ुलगाम के वाई के पोरा में कश्मीरी पंडित महिला के निधन के बाद गांव के सभी धर्म के लोगों ने मिलकर उनके परिवार के साथ इस घड़ी में न सिर्फ शमूलियत दिखाई बल्कि अंतिम संस्कार में मद्द भी की। 
जानकारी के अनुसार महिला मट्टन में किसी रिश्तेदार के घर शादी समारोह में गई थी और वहीं पर उसकी हालत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई। उसके शव को वाई के पोरा में उसके घर लाया गया तो पड़ोसियों ने सिर्फ घर परिवार की इस दुख की घड़ी में मद्द की बल्कि महिला का अंतिम संस्कार भी किया।


मृतका का नाम दुलारी था और उसकी गांव की सहेली सजा बानो ने कहा कि हम गांव में मिलजुल कर रहते थे। वह मेरी अच्छी दोस्त थी और उसकी कमी हमेशा खलेेगी।


वहीं दुलारी के बेटे सुभाष भट्ट ने कहा कि मुस्लिम भाईयों ने उनका काफी साथ दिया और दुख की घड़ी में उनके परिवार की मद्द भी की। उन्होंने बताया कि उनके पिता की नब्बे के दशक में हत्या कर दी गई थी पर वे लोग गांव छोड़कर नहीं गये और यहीं पर रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमे यहां कोई डर और तकलीफ नहीं है।
 
 
 
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News