अयोध्या पर पुनर्विचार अर्जी देगा मुस्लिम पक्ष, पक्षकारों की बैठक में हुआ फैसला

punjabkesari.in Sunday, Nov 17, 2019 - 12:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मुस्लिम पक्षकारों ने शनिवार को अयोध्या मामले पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिव्यू पिटिशन दाखिल करने का फैसला किया है। यह फैसला लखनऊ स्थित इस्लामिक शिक्षण केंद्र दारुल उलूम नदवातुल उलेमा (नदवा कॉलेज) में हुई बैठक में लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, यह एक अनौपचारिक बैठक थी, जिसमें मुस्लिम पक्ष के कई बड़े चेहरे शामिल हुए और सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर रिव्यू पिटिशन दाखिल करने पर रजामंदी जताई। इस दौरान पक्षकारों से वकालतनामे पर हस्ताक्षर भी करवाया गया।

बता दें कि इस बैठक में जफरयाब जिलानी भी शरीक हुए। अयोध्या मामले पर ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) भी रविवार को बैठक करने जा रहा है। बोर्ड की बैठक से पहले ही कई मुस्लिम पक्षकार अयोध्या पर पुर्नविचार अर्जी के लिए तैयार हो गए हैं।

हालांकि, इकबाल अंसारी और सुन्नी वक्फ बोर्ड ने बैठक से खुद को किनारा कर लिया है। बाबरी मस्जिद मामले में 4 वादी मुलाकात में मौजूद रहेंगे। फिरंगी महली,कल्वे जव्वाद और इकबाल अंसारी सरीखे नेता नहीं चाहते कि फैसले पर पुर्नविचार अर्जी दाखिल की जाए। आखिरी फैसला रविवार को होने वाली आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में किया जाएगा।

बता दें कि अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की प्रस्तावित रविवार की बैठक से 2 दिन पहले जमीयत उलेमा-ए-हिंद (जेयूएच) ने फैसला किया था कि वे मस्जिद के लिए 5 एकड़ वैकल्पिक भूमि स्वीकार नहीं करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News