गुरुद्वारे की जमीन कब्जाने के लिए लाहौर में मुस्लिम धर्म गुरु की सिख समुदाय को धमकी

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 07:18 PM (IST)

लाहौर: गुरुद्वारे की जमीन कब्जाने के लिए लाहौर में एक मुस्लिम धर्म गुरु सोहेल भट्ट ने अल्पसंख्यक सिख समुदाय को धमकी देते हुए कहा कि पाकिस्तान एक मुस्लिम इस्लामिक राष्ट्र है जो कि मुसलमानों का है। सोहेल दावत-ए-इस्लामी (बेरिलवी) का कार्यकत्र्ता है और लाहौर में मुस्लिम पैगम्बर हजरत शाह काकू चिश्ती की मजार का कार्यवाहक भी है।

लांदा बाजार में दुकान चलाने वाले सोहेल भट्ट ने कुछ स्थानीय कार्यकत्र्ताओं के साथ गुरुद्वारा शहीद भाई तारु सिंह की जमीन पर कब्जा कर लिया है। उसने एक वीडियो जारी कर पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के पूर्व प्रमुख गोपाल सिंह चावला को धमकी देते हुए दावा किया कि गुरुद्वारा शहीद भाई तारु सिंह और उसके आसपास की 4-5 कनाल जमीन हजरत शाह काकू चिश्ती व उसकी निकटवर्ती मस्जिद शहीद गंज की है। सूत्रों के अनुसार, सोहेल भट्ट ने कुछ भू-माफिया और आई.एस.आई. के एक अधिकारी जैन साब के निर्देश पर ऐसा किया है।

पाकिस्तान में गुरुद्वारे को मस्जिद बनाने पर भड़के सिख
पाकिस्तान में भाई तारू सिंह जी के नाम पर स्थित गुरुद्वारा साहिब को मस्जिद में तबदील किए जाने का वीडियो वायरल होने के बाद भारत के सिखों ने कड़ी आपत्ति दर्ज करवाते हुए भारत सरकार से दखल देने की गुहार लगाई है। इसको लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और शिरोमणि अकाली दल का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर से मुलाकात करेगा। साथ ही पाकिस्तान में गुरुद्वारा साहिब का मसला उठाएगा।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News