27 लोगों की जान लेने वाले मुंडका अग्निकांड हादसे की वजह का हुआ खुलासा!

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुंडका क्षेत्र में जिस व्यावसायिक इमारत में आग लगी थी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई वहीं उसमें एक ही प्रवेश और निकास द्वार था जो हताहतों की अधिक संख्या का कारण हो सकता है। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई थी।
 

अधिकारी ने कहा कि इमारत के लिए अग्निशमन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) भी नहीं था। आग इमारत की पहली मंजिल में लगी थी जहां सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने की कंपनी का कार्यालय है। वातानुकूलित यंत्र (एसी) में धमाका होने से आग लगने की आशंका है। पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि कंपनी के मालिक हरीश गोयल और विजय गोयल को घटना के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया है। 

उन्होंने बताया कि इमारत के मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा कि बचाव अभियान खत्म हो गया है। इमारत से बाहर निकलने के लिए एक ही रास्ता था, जिसके कारण कई लोग हताहत हुए। गर्ग ने कहा कि उन्होंने शनिवार की सुबह कुछ और शव बरामद किए। उन्होंने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़कर 30 हो सकती है। इस घटना के बाद 29 लोगों के लापता होने की खबर है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News