मुंबई : अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद का साथी वसूली के आरोप में गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 05:21 PM (IST)

मुंबई: भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के एक कथित सहयोगी को मुंबई में एक कारोबारी से पांच लाख रुपए की वसूली का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि रियाज भाटी (50) को अपराध शाखा की यूनिट-I ने दक्षिण मुंबई के क्रॉफर्ड मार्केट इलाके से शुक्रवार को गिरफ्तार किया। यह गिरफ्तारी इस साल जून में जुहू पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर की गई। 

अधिकारी ने कहा कि गोरेगांव के शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि भाटी उसका कारोबारी साझेदार था जिसने साझेदारी तोड़ने के बाद अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के नाम पर उससे पैसा मांगना शुरू कर दिया था। यूनिट-1 के वरिष्ठ निरीक्षक विनायक मेर ने कहा कि भाटी को भारतीय दंड संहिता की धारा 384 (वसूली) के तहत गिरफ्तार किया गया और उसे नौ अक्टूबर तक पुलिस की हिरासत में रखा जाएगा। 

एक अधिकारी ने बताया कि भाटी को इस साल जुलाई में पुलिस के वसूली रोधी प्रकोष्ठ ने मुंबई क्रिकेट संघ की सदस्यता हासिल करने के लिए कथित तौर पर जाली हस्ताक्षर करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। अगस्त में भाटी और उसके भाई के खिलाफ अंबोली थाने में वसूली का एक मामला दर्ज किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि वह खंडाला में गोलीबारी की दो घटनाओं और मलाड में जमीन कब्जाने के मामले में भी आरोपी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News