मुंबई किसान रैली में बोले शरद पवार- राज्यपाल के पास कंगना से मिलने का समय है, किसानों से नहीं

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 03:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ सोमवार को मुंबई के आजाद मैदान में विशाल रैली आयोजित की गई जिसमें हजारों की संख्या में किसान पहुंचे। इस रैली की खास बात य ह थी कि इसको संबोधित करने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार समेत कांग्रेस और शिवसेना के कई प्रतिनिधि भी पहुंचे। किसान रैली को संबोधित करते हुए शरद पवार ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर निशाना साधा। पवार ने कहा कि राज्यपाल के पास कंगना रनौत से मिलने का तो समय है लेकिन किसानों से मिलने का नहीं।

PunjabKesari

राकांपा अध्यक्ष ने कहा कि देशभर में किसानों का शांतिपूर्ण आंदोलन चल रहा है। किसान अपने हक के लिए लड़ रहे हैं तो वहीं केंद्र सरकार ने बिना किसी चर्चा के कृषि कानूनों को पास कर दिया। पवार ने कहा कि केंद्र अगर बहुमत के आधार पर कानून पास करेगी तो किसान आंदोलन करेंगे ही। इस रैली में आदित्य ठाकरे भी आने वाले थे लेकिन उनकी जगह उनका प्रतिनिधि पहुंचा। 

PunjabKesari

राजभवन तक मार्च की इजाजत नहीं
मुंबई में पुलिस ने किसान रैली स्थल पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं और प्रदर्शनकारियों को दक्षिणी मुंबई में यहां से राजभवन तक मार्च करने की इजाजत नहीं दी। महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से हजारों किसान केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए दक्षिणी मुंबई के आजाद मैदान में आयोजित एक रैली में हिस्सा लेने आए हैं। ऑल इंडियास किसान सभा की महाराष्ट्र इकाई ने रविवार को कहा था कि प्रदर्शनकारी राज भवन तक मार्च करेंगे और विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल बी एस कोश्यारी को ज्ञापन सौंपेंगे।

PunjabKesari

पुलिस अधिकारी ने बताया कि रैली के मद्देनजर इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि आजाद मैदान में एसआरपीएफ के जवानों की तैनाती के साथ ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि रैली स्थल पर 100 अधिकारियों और 500 कांस्टेबल की अतिरिक्त तैनाती की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News