मुंबई पुलिस ने देवेंद्र फडणवीस को भेजा नोटिस, कल सुबह 11 बजे साइबर पुलिस स्टेशन बुलाया

punjabkesari.in Saturday, Mar 12, 2022 - 03:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क:मुंबई पुलिस आयुक्तालय के साइबर सेल ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडनवीस को नोटिस जारी किया है। पुलिस ने रविवार को लगभग 11़ 00 बजे बान्द्रा-कुर्ला कांप्लेक्स (बीकेसी) कार्यालय में अपना बयान दर्ज कराने के लिए कहा है। फडनवीस ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि पिछले साल 12 मार्च को उन्होंने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार के घोटाले का पर्दाफाश किया था। उन्होंने बंबई उच्च न्यायालय के आदेश के बाद केंद्रीय गृह सचिव और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सभी दस्तावेजी सबूत भी दिए थे।

भाजपा नेता ने कहा कि, "मुझे मुंबई पुलिस की तरफ से सीआरपीसी की धारा 160 के तहत एक नोटिस मिला है, जिसमें मुझे कल सुबह 11 बजे बीकेसी साइबर पुलिस स्टेशन में उनके सामने पेश होने के लिए कहा गया है। मैं वहां जाकर अपना बयान दर्ज करवाउंगा। देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "मुझे इस बात का आश्चर्य है कि जो घोटालेबाज है और जिनकी CBI जांच कर रही है अगर उनको सरकार सही समय पर पकड़ती और मामले को 6 महीने दबाकर नहीं रखती तो शायद मुझे खुलासा करने की आवश्यकता नहीं होती।" उन्होंने आरोप लगया कि सरकार उन्हें बचाना चाहती है और इसे उजागर करने वाले को पुलिस स्टेशन बुलाया जा रहा है।

फडणवीस ने बताया कि, 'LOP के रूप में, मुझे यह जानकारी कहां से मिली, इसका खुलासा नहीं करने का मेरे पास विशेषाधिकार है। लेकिन मैं एक बार गृह मंत्री था और मैं अपनी जिम्मेदारी समझता हूं। अगर कोई अपराध झूठा दर्ज किया गया था और अगर पुलिस को कुछ मदद चाहिए तो मैं जवाब दूंगा। इसलिए कल पुलिस स्टेशन जाऊंगा।' फडनवीस ने कहा कि उन्होंने सीबीआई को फोन टेपिंग रिकॉर्ड और पेन ड्राइव सहित सभी सबूत दिए हैं कि घोटाला कैसे किया गया, पैसे किसे दिए गए। इससे पहले, फडनवीस ने 12 मार्च, 1993 को श्रृंखलाबद्ध बम विस्फोटों में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News