मुंबईः 50% क्षमता के साथ जिम-सैलून,होटल खोलने की इजाजत...जानिए कब खुलेंगे स्कूल और मंदिर

punjabkesari.in Thursday, Aug 12, 2021 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने कोरोना पाबंदियों में और ढील देते हुए 15 अगस्त से मॉल, रेस्त्रां को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुला रखने की अनुमति देने का फैसला किया है। हालांकि, इसके साथ यह शर्त भी होगी कि सभी कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण होना चाहिए। इसके अलावा, दुकानें भी रात 10 बजे तक खुली रखने की अनुमति दी गई है।

PunjabKesari

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि स्पा और जिम को भी इस शर्त पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी जाएगी कि इन प्रतिष्ठानों के सभी कर्मचारी पूरी तरह से वैक्सीनेट हों।

PunjabKesari

मंत्री ने कहा कि इनडोर खेलों की अनुमति होगी, लेकिन सिनेमा हॉल और धार्मिक स्थल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि खुले स्थानों में होने वाली शादियों में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी। जबकि बंद हॉल में होने वाले कार्यक्रमों में 100 या कार्यक्रम स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को शामिल होने की इजाजत होगी।

PunjabKesari

टोपे ने कहा, “शॉपिंग मॉल, होटल, जिम, स्पा और अन्य दुकानों को इस शर्त पर रात 10 बजे तक संचालित करने की अनुमति दी जाएगी कि इन प्रतिष्ठानों के सभी कर्मचारियों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हों।टोपे ने कहा कि इन स्थानों पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ कामकाज होगा। वहीं तीसरी लहर की आशंका के चलते राज्य सरकार 17 अगस्त से स्कूल और कॉलेज खोलने के पक्ष में नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News