मुंबई: भारी बारिश की चेतावनी-लोकल की रफ्तार थमी व उड़ानों में देरी, स्कूल बंद

2019-09-04T12:38:19.25

मुंबईः देश की वाणिज्यक नगरी मुंबई और उसके निकटवर्ती जिलों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से शहर के विभिन्न हिस्से जलमग्न हो गए जिससे जनजीवन पर खासा असर पड़ा है। मुंबई और उसके ईदगिर्द के जिलों में मंगलवार को मूसलाधार बारिश हुई। मौसम विभाग ने बुधवार को भी भारी बारिश की चेतावनी दी है जिससे लोगों की दिक्कतें और बढ़ सकती हैं। मूसलाधार बारिश ने मुंबई की जीवनरेखा मानी जाने वाली लोकल ट्रेनों का आवागमन खासा प्रभावित हुआ है। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भारी बारिश की आशंका के कारण आज स्कूल बंद रखने का आदेश दिया। जलभराव की वजह से जगह-जगह बस मार्ग में भी परिवर्तन किया गया है।

PunjabKesari

लोगों से समुद्र के आसपास नहीं जाने की अपील की गई है। बीएमसी ने ट्विटर कर कहा ‘‘मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है। हम मुंबई के लोगों से आग्रह करते हैं कि समुद्र के नजदीक अथवा जलभराव क्षेत्रों में जाने से बचें। किसी भी प्रकार की सहायता के लिए 1916 नंबर जारी किया गया। भारी बारिश के कारण विमान सेवा पर भी असर पड़ा हैं।

PunjabKesari

उड़ानों में 15 मिनट से लेकर 30 मिनट तक की देरी हो रही है। हार्बर लाइन पर रेल सेवा पर बुरा असर पड़ा हैं और कुछ ट्रेनों को रद्द भी करना पड़ा है। बीएमसी ने आज भारी बारिश की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए स्कूलों में अवकाश का ऐलान किया है। यह भी निर्देश दिए गए हैं कि बच्चे जिन विद्यालयों में पहुंच गए हैं, प्रबंधन उन्हें सुरक्षित घर पहुंचाने का प्रबंध करें।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News