राजस्थान के CM अशोक गहलोत के बेटे के खिलाफ 6.8 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 22, 2022 - 12:43 PM (IST)

मुंबई: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे सहित 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज  किया गया है। नासिक में गंगापुर पुलिस ने एक 33 वर्षीय व्यवसायी के साथ कथित रूप से 6.8 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप लगा है। 
 

बता दें कि अशोक गहलोत के बेटे सहित 15 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक धमकी का मामला दर्ज करने के चार दिन बाद नासिक के पुलिस आयुक्त दीपक पांडेय सोमवार को उन्होंने कहा कि वह अपने अधीनस्थों को मामले को आर्थिक अपराध शाखा (EOW) को स्थानांतरित करने का निर्देश देंगे।
 

 विभाग के सूत्रों ने कहा कि जांच ईओडब्ल्यू को सौंप दी जाएगी, क्योंकि इसमें कई राज्य शामिल हैं और ईओडब्ल्यू धोखाधड़ी के मामलों की जांच में विशेषज्ञता रखती है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि नासिक पुलिस आयुक्तालय के मानदंडों के अनुसार, 2 करोड़ रुपये से अधिक के मामले आमतौर पर ईओडब्ल्यू में स्थानांतरित हो जाते हैं।
 

बता दें कि, महाराष्ट्र के नासिक के गंगापुर थाने में वलेरा और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) के अध्यक्ष गहलोत समेत 14 लोगों के खिलाफ 17 मार्च को FIR दर्ज की गई है।शिकायतकर्ता सुशील भालचंद्र पाटिल ने FIR में आरोप लगाया गया है कि वलेरा ने खुद को गहलोत का करीबी बताते हुए राजस्थान में काम दिलवाकर मुनाफा करवाने के नाम पर उससे 6.80 करोड़ रुपए लिए और उसके साथ धोखाधड़ी की। वहीं वैभव गहलोत ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि चुनाव नजदीक आने पर इस तरह की और बातें उठेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News