ओमिक्रॉन के खतरे के बीच मुंबई नगरपालिका एजेंसी ने होम क्वारंटाइन के लिए बनाएं ये नियम

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 02:05 PM (IST)

मुंबई: मुंबई नगरपालिका एजेंसी ने ओमिक्रॉन खतरे के बीच होम क्वारंटाइन में लोगों की उचित निगरानी सुनिश्चित करने के लिए नियमों की लिस्ट जारी की है। इसके साथ ही जोखिम वाले देशों से अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन अनिवार्य है।
 
-मुंबई के वॉर्ड वॉर रूम यानी WWR की टीम दिन में पांच बार होम क्वारंटीन में मौजूद लोगों का हाल जानेगी. टीम की कोशिश ये जानने की होगी कि होम क्वारंटीन में मौजूद लोग वास्तव में नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। 

-एक सॉफ्टवेयर की मदद से यात्रियों के एड्रेस के मुताबिक उन्हें ग्रेटर मुंबई नगर निगम या एमजीजीएम के 24 वार्डों में बांटा जाएगा, जिसके बाद इन सभी का एड्रेस WWR टीम अपने फील्ड मेडिकल ऑफिसर्स को देगी, ताकि होम क्वारंटीन में मौजूद लोगों की स्वास्थ्य निगरानी की जा सके। 

-यात्री होम क्वारंटीन में नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं इसकी जांच के लिए एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीमों को उनके पतों पर भेजा जाएगा, वहीं, होम क्वारंटीन के सातवें दिन WWR टीम यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट करेगी।

-हर दिन सुबह 9 बजे मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अधिकारी उच्च जोखिम वाले देशों से पिछले 24 घंटों में आने वाले पैसेंजर्स की एक लिस्ट डिजास्टर मैनेजमेंट यूनिट के निदेशक को भेजी जाएगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News