मुंबई पुलिस ने CBI डायरेक्टर सुबोध जायसवाल को भेजा समन, 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया

10/09/2021 8:19:54 PM

नेशनल डेस्क: मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने ‘फोन टैपिंग और आंकड़े लीक' होने के मामले के संबंध में महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक और CBI निदेशक सुबोध जायसवाल को नोटिस जारी किया है। मुंबई पुलिस के साइबर सेल ने CBI डायरेक्टर को 14 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा है कि समन ई-मेल के जरिए भेजा गया है, जिसमें उन्हें अगले गुरुवार को पेश होने के लिए कहा गया है।

CBI Director Subodh Kumar Jaiswal has been summoned by Cyber Cell of Mumbai Police in connection with leak of Maharashtra Intelligence Department data on police transfer-posting. The summon has been sent via an e-mail, asking him to appear before it on October 14: Mumbai Police pic.twitter.com/0DBvfvQdd0

— ANI (@ANI) October 9, 2021

बता दें कि, यह मामला भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी रश्मि शुक्ला द्वारा तैयार की गई एक रिपोर्ट ‘लीक' होने से जुड़ा है। रिपोर्ट में कहा गया था कि जब शुक्ला महाराष्ट्र पुलिस के खुफिया विभाग की प्रमुख थीं तब पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण में कथित तौर पर भ्रष्टाचार हुआ। उस दौरान जायसवाल पुलिस महानिदेशक थे। आरोप है कि जांच के दौरान वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के फोन टैप किये गए और रिपोर्ट को जानबूझकर लीक किया गया लेकिन इस संबंध में साइबर प्रकोष्ठ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में शुक्ला या किसी अन्य अधिकारी का नाम नहीं है। 



 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News