मुंबई इमारत हादसा: 12 की मौत, CM बोले- 15 परिवारों के फंसे होने की आशंका

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 02:47 PM (IST)

मुंबईः दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिरने से अब तक करीब 12 लोगों की मौत हो गई है। मलबे में अब भी 15 परिवारों के दबे होने की आशंका है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि हादसे की जांच कराई जाएगी। वहीं बचावकर्मियों ने एक छोटे बच्चे समेत पांच लोगों को मलबे में से निकाल लिया है। बच्चा सही-सलामत है और उसे अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं अन्य घायलों को भी अस्पताल भेजा गया है।

PunjabKesari

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह‘केशरबाई बिल्डिंग' सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गई। उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले करीब 40-50 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। दमकल विभाग, मुंबई पुलिस और निकाय अधिकारी मौके पर पहुंच गए। राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

PunjabKesari

बचाव कार्य में मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम भी मौके पर मौजूद हैं। गली संकरी होने के कारण बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। दस से ज्यादा एंबुलेंस मौके पर मौजूद है। चश्मदीदों की मानें तो इमारत 80 से 100 साल पुरानी है। चश्मदीदों ने बताया कि जोरदार आवाज के साथ इमारत नीचे गिरी। केसरबाई बिल्डिंग के आसपास की इमारतों को खाली करा लिया गया है।
PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News