मोदी, मनमोहन और सोनिया ने दी देश के पहले प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Thursday, Nov 14, 2019 - 09:41 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंति पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने श्रद्धांजलि अर्पित की। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुबह नेहरू के समाधि स्थल शांति वन पहुंचे और उन्होंने प्रथम प्रधानमंत्री को श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। 

PunjabKesari

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पंडित नेहरू को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं, सांसदों एवं कार्यकर्ताओं ने भी नेहरू को श्रद्धांजलि दी।

PunjabKesari

 पंडित नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था। मोतीलाल नेहरू और स्वरूप रानी के पुत्र जवाहरलाल नेहरू आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री थे और 1964 में निधन तक वह इस पद पर रहे। नेहरू का जन्मदिन बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है। 

PunjabKesari

पंडित नेहरू को आधुनिक भारत का निर्माता कहा जाता है। नेहरू के विचारों ने लाखों युवाओं को स्‍वतंत्रता संग्राम से जुड़ने के लिए प्रेरित किया था। देश के पहले प्रधानमंत्री को बच्चों से काफी लगाव था, इसलिए उनके जन्मदिन को बच्चों के प्रति समर्पित कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News