सरकारी स्कूलों में चल रहे टीकाकरण केन्द्रों को दूसरी जगह शिफ्ट करें, एआईपीए ने उपराज्यपाल से की मांग

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 05:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अखिल भारतीय अभिभावक संघ (एआईपीए) ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वह दिल्ली सरकार के स्कूलों में चल रहे कोविड टीकाकरण केन्द्रों को दूसरी जगह स्थानांतरित करें और कोविड ड्यूटी पर तैनात शिक्षकों को भी वापस बुलाएं। राष्ट्रीय राजधानी में कोविड के मामले घटने के बाद लंबे समय से बंद स्कूल फिर खुल गए हैं, इसी पृष्ठभूमि में एआईपीए ने यह पत्र लिखा है।

एआईपीए के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने पत्र में कहा है, ‘‘अब जब छात्र स्कूल जा रहे हैं तो सरकारी स्कूलों में चल रहे टीकाकरण केन्द्रों को दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाना चाहिए। साथ ही, चूंकि संक्रमितों की संख्या प्रभावी रूप से कम हो गयी है, अत: कोविड ड्यूटी में तैनात शिक्षकों को वापस बुला लिया जाना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि छात्रों को सुरक्षित वातावरण मुहैया करना महत्वपूर्ण है जहां वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे सकें क्योंकि ‘‘कोविड के कारण स्कूल बंद रहने से छात्रों की पढ़ाई का पहले ही बहुत नुकसान हो चुका है।''

शहर में संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने उच्च शिक्षा संस्थानों, कोचिंग सेंटर और 9वीं से 12वीं तक की स्कूली कक्षाओं को सात फरवरी से खोलने का फैसला लिया। डीडीएमए ने 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं कक्षा तक के लिए स्कूल खोलने का भी फैसला लिया। शहर के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 739 नये मामले आए थे जबकि संक्रमण से पांच लोगों की मौत हुई थी। गौरतलब है कि 13 जनवरी को दिल्ली में संक्रमण के रिकॉर्ड 28,867 मामले दर्ज किए गए थे, हालांकि उसके बाद से मामलों में कमी आ रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News