अनुराग ठाकुर ने बजट से पहले की पूजा, बोले- जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी सरकार

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 08:48 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज वित्त वर्ष 2021-22  का बजट पेश करने जा रही हैं।  इससे पहले वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने आवास पर पूजा कर भगवान का आर्शीवाद लिया। इस दौरान वित्त राज्यमंत्री ने दावा किया कि ये  बजट जनता की उम्मीदों के अनुसार होगा। सरकार जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

PunjabKesari

सरकार ने भारत को एक नई दिशा दी: अनुराग ठाकुर 
अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मोदी सरकार में वित्त मंत्री का ये बजट जनता की उम्मीदों के अनुसार होगा। सबका साथ, सबका विकास और विश्वास के मूलमंत्र के साथ चलने वाली  सरकार ने महामारी के समय आत्मनिर्भर पैकेज देकर भारत को एक नई दिशा दी और अर्थव्यवस्था को तेज़ी से पटरी पर भी लाए। 

PunjabKesari

आम आदमी को बजट से कई उम्मीदें 
दरअसल वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज अपने वादे का ‘अलग हटके' बजट पेश करने वाली हैं। इस बजट से उम्मीद की जा रही है कि इसमें महामारी से पीड़ित आम आदमी को राहत दी जायेगी। साथ ही स्वास्थ्य सेवा बुनियादी ढांचे और रक्षा पर अधिक खर्च के माध्यम से आर्थिक सुधार को आगे बढ़ाने पर अधिक ध्यान दिये जाने की भी उम्मीद की जा रही है। यह एक अंतरिम बजट समेत मोदी सरकार का नौवां बजट होने वाला है। यह बजट ऐसे समय पेश हो रहा है, जब देश कोविड-19 संकट से बाहर निकल रहा है।

PunjabKesari
कोविड-19 संकट के बाद पहला बजट 
सीतारमण ने 2019 में अपने पहले बजट में चमड़े के पारंपरिक ब्रीफकेस को बदल दिया था और लाल कपड़े में लिपटे ‘कही-खाते' के रूप में बजट दस्तावेजों को पेश किया था। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि अप्रैल से शुरू होने वाले वित्तीय वर्ष का बजट इस तरीके का होगा, जैसा पहले कभी नहीं देखा गया। अर्थशास्त्रियों और विशेषज्ञों का कहना है कि यह बजट कोरोना महामारी की वजह से तबाह हुई अर्थव्यवस्था को वापस जोड़ने की शुरुआत होगा। उनका यह भी कहना है कि इस बजट को महज बही-खाते अथवा लेखा-जोखा या पुरानी योजनाओं को नये कलेवर में पेश करने से अलग हटकर होना चाहिये। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News