आतंकवादी हमले में मारे गए भाजपा नेता का पार्थिव शरीर जम्मू में उनके आवास पर पहुंचा

punjabkesari.in Thursday, Jun 03, 2021 - 01:20 PM (IST)

जम्मू : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी हमले में मारे गए भाजपा पार्षद राकेश पंडित का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार सुबह जम्मू स्थित उनके आवास पर ले जाया गया। बुधवार देर शाम पुलवामा जिले के तराल इलाके में अज्ञात आतंकवादियों ने पंडित की हत्या कर दी। तराल के स्थानीय निकाय के चेयरमैन पंडित अपने मित्र मुश्ताक अहमद के घर जा रहे थे, उसी दौरान तीन अज्ञात आतंकवादियों ने उनपर गोलियां चलायीं। घटना में अहमद की बेटी भी जख्मी हुई हैं।

PunjabKesari​​​​​​​

पंडित का पार्थिव शरीर सुबह करीब पौने नौ बजे रुपनगर स्थित उनके आवास पर ले जाया गया जहां कोविड पाबंदियों के बावजूद भाजपा के शीर्ष नेताओं सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। वहां मौजूद लोगों ने च्राकेश पंडित अमर रहेज् के नारे लगाए, जिन्हें सुनकर शोकाकुल परिवार जार-जार कर रो पड़ा। जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रमुख रविन्द्र रैना, सांसद जुगल किशोर शर्मा और पूर्व विधायक अजय भारती पंडित के आवास पर उपस्थित थे।

 

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा नेता की हत्या की निंदा की। उन्होंने ट्वीट किया, "तंकवादियों द्वारा भाजपा नेता राकेश पंडित की हत्या की खबर सुनकर सकते में हूं। हिंसा की ऐसी बिना सोची-समझी घटनाओं से जम्मू-कश्मीर को सिर्फ दुख मिला है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।"

PunjabKesari

 

वहीं रैना ने कहा कि पंडित का च्शहीदज् होना व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से कहा, ""आतंकवादियों ने एक बार फिर कश्मीर घाटी में खून बहाया है। कायर पाकिस्तानियों ने ऐसे समर्पित भाजपा कार्यकर्ता पर हमला किया है, जो हमेशा अंधेरे में आशा की किरण बनकर घाटी में पाकिस्तानियों को चुनौती देते रहे। उनका शहीद होना व्यर्थ नहीं जाएगा।" रैना ने कहा, "खून का होली खेलने वाले आतंकवादियों का खात्मा होगा। यह मानवता और कश्मीरियत की हत्या है।"

पिछले साल जून में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक कश्मीरी पंडित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News