नए साल पर काशी विश्वनाथ धाम ने बनाया रिकॉर्ड, 5 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए बाबा के दर्शन

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 02:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नववर्ष के पहले दिन काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों का भारी संख्या में हुजूम उमड़ा। शनिवार को बाबा के दरबार में एक दिन में सबसे अधिक दर्शन करने वालों का रिकॉर्ड टूट गया।
बाबा के दरबार में पांच लाख से अधिक भक्तों ने शीश नवाया। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। इस पुनर्निर्मित मंदिर परिसर का हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था। सूत्रों ने बताया कि वाराणसी में मंदिर के दर्शन के लिए सबसे शुभ दिन माने जाने वाले महाशिवरात्रि पर भी भक्तों की संख्या कभी 2.5 लाख से अधिक नहीं हुई।  
PunjabKesari
इस संबंध में एक सूत्र ने कहा, “स्थानीय प्रशासन एक जनवरी को तब अचंभित हो गया जब पांच लाख से अधिक लोग काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उनके लिए, यह संख्या अभूतपूर्व थी। वे ज्यादा से ज्यादा एक लाख लोगों के आने की उम्मीद कर रहे थे।” सूत्रों ने कहा कि मंदिर में बिना त्योहार वाले दिन इतनी बड़ी संख्या में लोगों का काशी विश्वनाथ धाम आना इसके उद्घाटन के बाद देश भर के लोगों के बीच अपार उत्साह को दर्शाता है।
PunjabKesari
वाराणसी में स्थानीय प्रशासन अब भक्तों, विशेष रूप से अति विशिष्ट लोगों (वीआईपी) से अनुरोध कर रहा है कि वे धाम की अपनी यात्रा को रोक दें ताकि उचित भीड़ प्रबंधन सुनिश्चित किया जा सके। प्रधानमंत्री ने पिछले महीने काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन किया था। यह परियोजना, जो पांच लाख वर्ग फुट में फैली हुई है, मंदिर परिसर को गंगा नदी से जोड़ती है और श्रद्धालुओं को कई सुविधाएं प्रदान करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News