केरल में लगातार पांचवें दिन आए 20 हजार से अधिक नए मामले, 80 मरीजों की मौत

2021-07-31T22:29:50.623

नेशनल डेस्कः केरल में लगातार पांचवें दिन कोरोना संक्रमण के 20 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। आंकड़ों के मुताबिक, शनिवार को केरल में कोविड के 20,624 नए मामले आए हैं, जबकि 16,865 लोग ठीक होकर घर गए। केरल में 80 और मरीजों की मौत हुई है। राज्य में 1.4 करोड़ वैक्सीन डोज लग चुकी हैं, जिनमें से 59.7 लाख लोगों को दोनों डोज दी जा चुकी हैं।

वहीं, इससे पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इस स्तर पर किसी भी तरह की ढिलाई से इन जिलों में स्थिति और खराब होगी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु, ओडिशा, असम, मिजोरम, मेघालय, आंध्र प्रदेश और मणिपुर में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

इन राज्यों में स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ से कोरोना की निगरानी, नियंत्रण और प्रबंधन के लिए किए गए सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों की भी समीक्षा की गई। इन राज्यों में या तो डेली मामलों में इजाफा या संक्रमण दर में वृद्धि दिख रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘पिछले कुछ हफ्तों में 10 प्रतिशत से अधिक की संक्रमण दर दर्ज करने वाले सभी जिलों को संक्रमण को फैलने से रोकने के वास्ते लोगों की आवाजाही को रोकने/कम करने के लिए सख्त प्रतिबंधों पर विचार करने की जरूरत है।’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News