साम्बा जिले में नहीं रूक रहे कोरोना केे मामले, एक्टिव मामलों की गिनती 22

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 11:02 AM (IST)

साम्बा (संजीव): साम्बा जिले में कोरोना के मरीजों के आने का सिलसिला थम नही रहा है। बुधवार को भी जिले के एक बच्चे और युवती सहित तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए। नए 3 मामले सामने आने से जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 32 तक पहुंच गई है जबकि 10 लोगों के ठीक होने के बाद एक्टिव मामलों की गिनती 22 हो गई है।  पाजिटिव पाए गए 3 नए संक्रमितों में एक बस चालक शामिल है, जो प्रशासनिक क्वारंटीन सेंटरों व अन्य स्थानों पर फंसे लोगों को रेलवे स्टेशन व अन्य गंतव्यों पर पहुंचाने में लगा था। रामगढ़ ब्लॉक के हीराचक का रहने वाला इस बस चालक के अनुसार वह बिहार में भी लोगों को छोड़ कर आया था, जिसके बाद 21 मई को उसने ऊधमपुर के टिकरी में स्वेच्छा से अपना कोविड टेस्ट करवाया था।

PunjabKesari

इसके बाद वह 24 मई को घर भी आया, लेकिन आज इसकी टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम इसके घर पहुंची व इसे घगवाल पहुंचाया। इसके साथ ही इसके संपर्क में आए परिजन भी टेस्ट के लिए अस्पताल पहुंचाए गए। 

PunjabKesari
    इसके अलावा विजयपुर के तरोड़ स्थित ज़ी माऊंट लिटरा स्कूल क्वारंटीन सेंटर में ठहराया गया एक 4 साल का बच्चा भी पाजिटिव पाया गया। बड़ी-ब्राहमणा का रहने वाला यह बच्चा अपनी माँ और बड़े भाई (8) के साथ गत सप्ताह ट्रेन में दिल्ली से लौटा था, जिसके बाद से इनको कवारंटीन किया गया था। लेकिन आज इस बच्चे की टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई जबकि इसकी मां और भाई नेगेटिव निकले। इसी कवारंटीन सेंटर में रखी गई 19 साल की युवती, जोकि दिल्ली में एक बैंक की कर्मी है, भी आज पाजिटिव पाई गई। इन सभी को अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। यह युवती विजयपुर के वार्ड-12 की रहने वाली है। 

PunjabKesari

 


    इस बीच आज भी 396 लोगों के सेंपल लिए गए। ठंडी खुई सेंटर में 322 तो 64 सेंपल घगवाल में लिए गए। इसके साथ ही 1229 लोगों को प्रशासनिक कवारंटीन सेंटरों में जबकि 1299 को होम कवारंटीन किया गया है। जबकि 424 लोग आज डिस्चार्ज कर घरों को भेज दिए गए
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News