'सोनिया जी कांग्रेस अध्यक्ष हैं महामानव नहीं' ED की कार्रवाई पर कांग्रेस के हंगामे को लेकर बोले भाजपा नेता

punjabkesari.in Thursday, Jul 21, 2022 - 01:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। इस दौरान कांग्रेस पार्टी ने आज सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का विरोध किया जिसके जवाब में  संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने लोकसभा में  कहा कि कांग्रेस पार्टी बेवजह का हंगामा कर रही है। कानून के सामने सब बराबर है या नहीं? सोनिया जी कांग्रेस अध्यक्ष हैं महामानव नहीं। कांग्रेस के लोग सोचते हैं कि वे कानून से ऊपर हैं।  

लोकसभा में वीरवार को कांग्रेस सदस्यों द्वारा पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तलब किये जाने के विरोध में हंगामा करने पर सरकार ने विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए पूछा कि ‘क्या कांग्रेस अध्यक्ष कोई ‘सुपर ह्यूमन बींग’ हैं’।

लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान कांग्रेस के सदस्य तख्तियां लेकर आए थे जिन पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की तस्वीर के साथ ‘सत्यमेव जयते’ लिखा था। वे नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े धनशोधन मामले में ईडी द्वारा सोनिया को तलब किये जाने और बृहस्पतिवार को उनसे पूछताछ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे।

इस पर संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि जिनके बारे में ये तख्तियां लेकर आए हैं, उनके बारे में मै पूछना चाहता हूं। कानून के सामने सब समान हैं या नहीं। कांग्रेस अध्यक्ष हैं तो क्या ‘सुपर ह्यूमन बींग’ हैं। इसका कांग्रेस सदस्यों ने जबर्दस्त विरोध किया और हंगामा बढ़ गया। इसके बाद अध्यक्ष ओम बिरला ने कार्यवाही शुरू होने के करीब 10 मिनट बाद 20 मिनट के लिए स्थगित कर दी।

महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों के हंगामे को लेकर जोशी ने पूछा कि जब सरकार महंगाई के विषय पर चर्चा के लिए तैयार है तो विपक्षी सदस्य हंगामा क्यों कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अभी अस्वस्थ हैं और उनके स्वस्थ होते ही कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) में चर्चा के लिए जो भी निर्णय होगा, सरकार उसके अनुसार महंगाई पर चर्चा के लिए तैयार है। ज्ञात हो कि सीतारमण कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।

जोशी ने कहा कि विपक्षी दल विशेष रूप से कांग्रेस और अन्य दल महंगाई पर चर्चा की मांग कर रहे हैं, हमने ‘हां’ कर दी है। अब इनकी समस्या क्या है? ये सदन चलाना चाहते हैं या नहीं?’’ कांग्रेस के मणिकम टैगोर और गौरव गोगोई ने सोनिया गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ किये जाने को लेकर बृहस्पतिवार को लोकसभा में कार्यस्थगन का नोटिस भी दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पूछताछ के लिए आज ईडी के दिल्ली स्थित कार्यालय पहुंची हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News