मानसून सत्रः कल विपक्षी दलों की फिर होगी बैठक, आगे की रणनीति पर होगी चर्चा

08/05/2021 8:19:06 PM

नई दिल्लीः पेगासस मामले पर संसद के दोनों सदनों में चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दलों के नेता शुक्रवार की सुबह बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। सूत्रों ने बताया कि संसद के दोनों सदनों में प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की यह बैठक शुक्रवार को सुबह राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के संसद भवन स्थित कक्ष में होगी।

पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर, संसद के मॉनसून सत्र में शुरू से ही दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से यह सत्र आरंभ हुआ था, लेकिन अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है।

विपक्षी दल इस बात जोर देते आ रहे हैं कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए गत शुक्रवार को लोकसभा में कहा था कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है।

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने कहा कि पेगासस मामले पर चर्चा की मांग नहीं मानने के सरकार के रुख को देखते हुए शुक्रवार को सभी प्रमुख विपक्षी दलों के साथ इसको लेकर चर्चा होगी कि मौजूदा गतिरोध को कैसा तोड़ा जाए और सरकार पर दबाव बनाने के लिए आगे क्या रणनीति अपनाई जा सकती है।

सूत्रों ने यह भी बताया कि कांग्रेस पेगासस मामले को ज्वलंत बनाए रखने के साथ ही केंद्रीय कृषि कानूनों और महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को पुरजोर ढंग से घेरने की कोशिश करेगी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और खड़गे पिछले कुछ दिनों में विपक्ष के नेताओं के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News