आज से शुरू हो रहा संसद का मानसून सत्र, सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष...इन मुद्दों पर हंगामे के आसार

punjabkesari.in Monday, Jul 18, 2022 - 09:10 AM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई (सोमवार) से शुरू हो रहा है। इस बार यह सत्र 12 अगस्त तक चलेगा। लोकसभा सचिवालय ने अपने बयान में बताया कि 17वीं लोकसभा का नौंवा सत्र 18 जुलाई से शुरू हो रहा है और इसके 12 अगस्त तक चलने की संभावना है। इस बार सत्र के काफी हंगामेदार रहने के आसार हैं। दरअसल विपक्ष सरकार को कई मुद्दों पर घेरने की तैयारी में है। 

 

सर्वदलीय बैठक में दिए हंगामे के संकेत

कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने मानसून सत्र शुरू होने से ठीक पहले सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संकेत दिए हैं कि सत्र हंगामेदार रहेगा और विपक्षी दल संसद में जनता से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की लिए एकजुट होकर काम करेंगे। सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक के बाद विपक्षी दलों ने कहा कि उन्होंने सरकार से साफ कह दिया है कि सत्र के दौरान गैर सरकारी कामकाज की अपेक्षा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव, विशेष उल्लेख तथा जनता से जुड़े मुद्दों पर चर्चा कराने को ज्यादा वक्त मिलना चाहिए।

 

कांग्रेस ने इस संबंध में जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि बैठक के दौरान राज्यसभा में पार्टी के नेता मलिकार्जुन खड़गे ने संसद सत्र के दौरान विचार-विमर्श के लिए 13 मुद्दे सरकार के सामने रखने की बात करते हुए कहा कि इन सब पर सत्र के दौरान चर्चा होनी चाहिए। संघीय ढांचे, अग्निपथ योजना, डीएचएफएल बैंक घोटाला, आसमान छूती महंगाई, लगातार बढ़ रही बेरोजगारी, डॉलर की तुलना में रुपए की कीमत में रिकॉर्ट गिरावट, नफरत फैलाने वाले बयान, जम्मू-कश्मीर में बढ़ रही अपराध की घटनाएं और कश्मीरी पंडितों पर हमले जैसे मुद्दों के साथ ही विपक्ष चीनी घुसपैठ और सरकार की विदेश नीति की असफलता जैसे मुद्दों को भी संसद में उठाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News