दिल्ली: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंपा गया स्वास्थ्य विभाग

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 03:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को स्वास्थ्य विभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा धनशोधन मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को आवंटित आधा दर्जन से अधिक विभागों का कार्यभार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया गया है। एक आधिकारिक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।

जैन को ईडी ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को यहां की एक अदालत ने जैन को नौ जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। अदालत ने कहा था कि कथित बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ की जरूरत है। विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से लगातार जैन को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से बुधवार को जारी एक अधिसूचना के अनुसार, जीएनसीटीडी (व्यवसाय का आवंटन) नियमावली 193 के नियम तीन के तहत प्रदत्त शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री के परामर्श के बाद स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण और जल विभागों का प्रभार उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंप दिया है। सिसोदिया उनके पास पहले से मौजूद विभागों का कार्यभार भी संभालते रहेंगे।’’

केजरीवाल ने दिन में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि मुझे विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी ‘‘फर्जी’’ मामले में शीघ्र गिरफ्तार किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जैन की गिरफ्तारी के कारण मोहल्ला क्लीनिक और यमुना नदी की सफाई जैसी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं में देरी होगी। इस साल फरवरी में, जैन से लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का प्रभार लेकर भी सिसोदिया को सौंपा गया था। पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान केजरीवाल ने दावा किया था कि जैन को ईडी द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News