PM मोदी 5 नवम्बर को रहेंगे केदारनाथ की यात्रा पर, श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 06:20 AM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी पांच नवंबर को उत्तराखंड में केदारनाथ की यात्रा पर जायेंगे। आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।इसके बाद वह श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। वर्ष 2013 की बाढ़ में श्री आदि शंकराचार्य की समाधि नष्ट हो गयी थी। इस समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है। 

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में पूरा पुनर्निर्माण कार्य शुरू किया गया है, जिन्होंने परियोजना की प्रगति की लगातार समीक्षा और निगरानी की है। प्रधानमंत्री सरस्वती आस्थापथ पर चल रहे और निष्पादित कार्यों की समीक्षा और निरीक्षण करेंगे। वह यहां सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे तथा सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित हाउस और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल जैसी पूर्ण हो चुकी परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे। इन परियोजनाओं को 130 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से पूरा किया गया है। 

वह 180 करोड़ रूपए से अधिक की लागत वाले संगम घाट के पुनर्विकास, प्राथमिक चिकित्सा और पर्यटक सुविधा केंद्र, प्रशासनिक कार्यालय और अस्पताल, दो गेस्ट हाउस, पुलिस स्टेशन, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और सरस्वती नागरिक सुविधा जैसी परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News