US यात्रा से स्वदेश लौटे PM मोदी, सर्जिकल स्ट्राइक करने वाले जवानों के पराक्रम को किया याद

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 05:34 AM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की एक सप्ताह की यात्रा से लौटने पर आज रात कहा कि पिछले पांच साल के दौरान दुनिया की नजरों में भारत का सम्मान बढा है और पूरी दुनिया भारत एवं अमेरिका के बीच बढ़े संबंधों को नये वैश्विक समीकरण की रूप में देखने लगी है।  मोदी ने अमेरिका से लौटने के बाद शनिवार को यहां पालम टेक्नीकल एरिया वायुसेना के हवाई अड्डे के बाहर उनके सम्मान के लिए पहुंचे उनके प्रशंसकों को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका में ‘हाउडी मोदी' कार्यक्रम के जरिए जिस तरह से दुनिया में भारत की शक्ति का संदेश पहुंचा है उससे दुनिया का भारत के प्रति नजरिया बदला है तथा देश के प्रति स्वीकृति बढ़ी है और आदर बढ़ा है। 
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में सरकार बनने के बाद वह अमेरिका गये थे और तब भी संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन में शामिल हुए थे और इस बार भी वह चुनाव जीतने के बाद सम्मेलन में गये। उन्होंने कहा कि इस बार उन्होंने देखा कि भारत का दुनिया में जबरदस्त मान सम्मान बढा है। इसका कारण भारत के 130 लोग हैं जिन्होंने अधिक मजबूत सरकार बनायी है। उन्होंने कहा कि दुनिया में भारत को जो सम्मान मिला है उसका श्रेय भारत की सवा अरब आबादी तथा पूरी दुनिया में फैले भारतीयों को जाता है।       
PunjabKesari
मोदी ने कहा कि ने तीन वर्ष पहले आज ही के दिन हुई सर्जिकल स्ट्राइक को याद करते हुए कहा ‘‘आज से तीन साल पहले 28 सितम्बर को पूरी रात सोया नहीं था। हर पल जागता रहा कि टेलीफोन की घंटी कब बजेगी। वह पल भारत के बीर जवानों की स्वर्णिम गाथा लिखने वाला था। तीन साल पहले आज के ही दिन भारत के बीर जवानों ने पूरी दुनिया में भारत की आन बान शान और पराक्रम को देखा था। मैं अपने जीवन को मु्ट्ठी पर लेकर गये वीर जवानों के शौर्य को प्रणाम करता हूं।''       
PunjabKesari
पालम टेक्नीकल एरिया हवाईअड्डे पर मोदी का विमान करीब आठ बजकर पांच मिनट पर रनवे पर उतरा। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, भाजपा के उपाध्यक्ष श्याम जाजू, राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन, सांसद हंसराज हंस, मीनाक्षी लेखी, प्रवेश वर्मा और रमेश विधूड़ी, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता और पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया।          
PunjabKesari
पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना था कि प्रधानमंत्री ने अमेरिकी धरती पर जिस प्रकार देश का गौरव बढ़ाया है और संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान को बेनकाब किया है, उसे देखते हुए एक बड़े जश्न की तैयारी की गई। मोदी के वाहनों का काफिला जैसे ही हवाईअड्डे से निकला वैसे ही लोगों ने भारत माता की जय के नारों से उनका स्वागत किया। वायुसैनिक अड्डे के बाहर दिल्ली के मंच पर मोदी इस संक्षिप्त संबोधन के बाद नीचे उतरे और पैदल की थिमैया मार्ग पर चल पड़े। थिमैया रोड पर 25 हजार से अधिक लोग सड़क के दोनों ओर हाथों में तिरंगा लिये हुए जमा थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News