'आओ सब मिलकर दीया जलाएं'...कोरोना से जंग पर मोदी का विजय मंत्र

punjabkesari.in Friday, Apr 03, 2020 - 05:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में देश की ‘सामूहिक शक्ति' के महत्व को रेखांकित करते हुए रविवार पांच अप्रैल को देशवासियों से अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाने की अपील की। प्रधानमंत्री ने अपने वीडियो संदेश में कहा कि हमें कोरोना के खिलाफ 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। इसलिये पांच अप्रैल, रविवार को रात नौ बजे मैं आप सबके नौ मिनट चाहता हूं। आप घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर नौ मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं । मोदी ने लोगों से सामाजिक दूरी को बनाये रखने की अपील भी की। जानिए कोरोना के खिलाफ क्या है पीएम का  विजय मंत्र:-

PunjabKesari

  • ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों  में जरूर हैं लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है।
  • हम से कोई अकेला नहीं है, हम से कोई अकेला नहीं है, हम से कोई अकेला नहीं है?
  • हमारे यहां माना जाता है कि जनता जनार्दन, ईश्वर का ही रूप होती है। इसलिए जब देश इतनी बड़ी लड़ाई लड़ रहा हो, तो ऐसी लड़ाई में बार-बार जनता रूपी महाशक्ति का साक्षात्कार करते रहना चाहिए।
  • 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है। साथियों, कोरोना महामारी से फैले अंधकार के बीच, हमें निरंतर प्रकाश की ओर जाना है।
  • इस कोरोना संकट से जो अंधकार और अनिश्चितता पैदा हुई है, उसे समाप्त करके हमें उजाले और निश्चितता की तरफ बढ़ना है। इस अंधकारमय कोरोना संकट को पराजित करने के लिए, हमें प्रकाश के तेज को चारो दिशाओं में फैलाना है।
  • 5 अप्रैल की रात 9 बजे घर की सभी लाइटें बंद करके, घर के दरवाजे पर या बालकनी में खड़े रहकर 9 मिनट के लिए मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं। 
  • साथियों, मेरी एक और प्रार्थना है कि इस आयोजन के समय किसी को भी कहीं पर भी इकट्ठा नहीं होना है। रास्तों में, गलियों या मोहल्लों में नहीं जाना है, अपने घर के दरवाज़े, बालकनी से ही इसे करना है। 
  • थोड़ा मुस्कुरा कर, हंसते हंसते एक दूसरे से कहिए नमस्ते! पूरी दुनियां नमस्ते की आदत डाल रही है। ये उत्तम समय है, हम भी सभी को नमस्ते से ही अभिनन्दन करें।

PunjabKesari

मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान देशव्यापी लॉकडाउन को आज नौ दिन हो रहे हैं. इस दौरान आप सभी ने जिस प्रकार अनुशासन और सेवा भाव दोनों का परिचय दिया है वो अभूतपूर्व है। शासन प्रशासन और जनता ने इस स्थिति को अच्छे ढंग से संभालने का पूरा प्रयास किया है। ये लॉकडाउन का समय जरूर है, हम अपने अपने घरों में जरूर हैं, लेकिन हम में से कोई अकेला नहीं है। 


PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News