जम्मू कश्मीर में मार्च में औद्योगिक निवेश समारोह की अध्यक्षता करेंगे मोदी: सिन्हा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 08:08 PM (IST)

जम्मू : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने यहां 20000 से 25 हजार करोड़ के औद्योगिक निवेश को लेकर आयोजित आधारशिला समारोह की अध्यक्षता करेंगे। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

 

उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया था कि वह 20000 करोड़ से 25 हजार करोड़ के औद्योगिक निवेश के तहत आयोजित आधारशिला कार्यक्रम की अध्यक्षता करें। सिन्हा ने बताया कि उन्होंने हमसे औपचारिकताएं पूरी करने को कहा है और मार्च में समारोह में जम्मू कश्मीर के लोगों के बीच शामिल होने पर सहमति जताई है।

 

यहां बजालता में आयोजित एक समारोह में सिन्हा ने यह बात कही। इस दौरान राज्यपाल ने जम्मू, उधमपुर, पुंछ, राजौरी और रियासी जिले को बेहतर बिजली आपूर्ति करने के उद्देश्य से 48 करोड़ रुपये की लागत से पूरी हुई 20 परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

 

सिन्हा ने कहा कि जम्मू कश्मीर को बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए अगले डेढ़ साल में दो मुख्य परियोजनाएं पूरी की जाएंगी। जम्मू कश्मीर के वास्ते औद्योगिक निवेश योजना के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आभार प्रकट करते हुए सिन्हा ने कहा कि 25 हजार करोड़ के औद्योगिक निवेश की आशा थी लेकिन "योजना ऐसी है कि हमें विश्वास है कि अगले कुछ साल में 70 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश होगा जिसके लिए हमें बिजली और जमीन चाहिए।"

 

उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग के पास उपलब्ध भूमि को उन निवेशकों को आवंटित किया जा रहा है जिन्होंने शुल्क का भुगतान किया है और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक निवेश समारोह से पहले 20 फरवरी तक यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News