ह्यूस्टन में बोले मोदी- अमेरिका में 'अबकी बार, ट्रंप सरकार'

9/23/2019 5:14:17 AM

इंटरनेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां एनआरजी स्टेडियम में ‘हाउडी मोदी' महारैली में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का भारतीय-अमेरिकी समुदाय से परिचय कराते हुए उन्हें ‘‘विशेष व्यक्ति'' बताया। उन्होंने कहा कि ट्रंप की इस कार्यक्रम में मौजूदगी यह दर्शाती है कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है।
PunjabKesari
मोदी ने कहा, ‘‘वह (ट्रम्प) किसी परिचय के मोहताज नहीं है क्योंकि उनका नाम धरती पर हर व्यक्ति को पता है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैं उनके नेतृत्व, अमेरिका के लिए उनकी चाहत और हर अमेरिकी के लिए उनकी चिंता के कारण राष्ट्रपति ट्रम्प की प्रशंसा करता हूं। जब मैं इनसे पहली बार मिला था तो ट्रम्प ने मुझे बताया था कि भारत का व्हाइट हाउस में सच्चा मित्र है।''
PunjabKesari
वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका का सबसे बड़ा, सबसे सच्चा मित्र बताते हुए कहा कि वह भारत के लिए असाधारण काम कर रहे हैं। ट्रम्प ने पिछले सप्ताह 69 वर्ष के हुए प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दीं। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया मजबूत, फलता-फूलता और संप्रभु भारत देख रही है।'' मोदी के स्टेडियम पहुंचते ही वहां मौजूद करीब 50 हजार लोगों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया।
PunjabKesari
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रविवार को एनआरजी स्टेडियम पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। यहां वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प दोनों देशों के बीच विशेष संबंध को रेखांकित करने के लिए मोदी के साथ इस कार्यक्रम में शामिल हुए। यह पहली बार है जब ट्रंप और मोदी एक मंच पर साथ नजर आए और भारतीय मूल के 50,000 अमेरिकियों की विशाल सभा को संबोधित किया।
PunjabKesari
मोदी दोनों हाथ जोड़ कर मंच पर पहुंचे। इस शानदार स्वागत के लिए लोगों का शुक्रिया कहते हुए वे उनके समक्ष झुके। ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने मोदी का स्वागत करते हुए कार्यक्रम के महत्त्व का उल्लेख किया और कहा कि भारतीय इस शहर के विकास में अहम रहे हैं। टर्नर ने लोगों से कहा कि ह्यूस्टन सबसे विविध शहर है। टर्नर ने मोदी को सम्मान स्वरूप ह्यूस्टन शहर की चाबियां सौंपी।

 


Yaspal

Related News