मोदी के लॉकडान वाले भाषण ने तोड़े पिछले सारे रिकॉर्ड, 19.7 करोड़ लोगों ने देखा

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 06:08 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लॉकडाउन की घोषणा करने वाले संबोधन को उनके टीवी पर प्रसारित पिछले संबोधनों के मुकाबले ज्यादा देखा गया है। बार्क इंडिया रेटिंग्स ने यह जानकारी दी। मोदी ने कोरोना वायरस के मद्देनजर मंगलवार को 21 दिन के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा था कि इसके खिलाफ निर्णायक लड़ाई में सामाजिक मेलजोल से दूरी ही भारत के लिये एकमात्र रास्ता है। टीवी रेटिंग एजेंसी ब्रॉडकास्टिंग ऑडियंस रिसर्च काउंसिल्स (बार्क) भारत की रेटिंग में मोदी के लॉकडाउन वाले संबोधन को उनके ''जनता कर्फ्यू'' और नोटबंदी वाले संबोधनों समेत पिछले सभी संबोधनों से ज्यादा देखा गया।

PunjabKesari

मोदी के संबोधन को 19.7 करोड़ लोगों ने देखा
प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट किया, 'बार्क इंडिया द्वारा साझा डाटा के अनुसार 24 मार्च को लॉकडाउन वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भाषण को टीवी पर सबसे अधिक देखा गया, जोकि आईपीएल का फाइनल मैच देखने वालों की संख्या को भी पार कर गया। इसे 201 से भी अधिक चैनलों पर दिखाया गया।' आईपीएल के फाइनल मैच को 13.3 करोड़ लोगों ने देखा था। वहीं मोदी के संबोधन को 19.7 करोड़ लोगों ने देखा। बार्क की रेटिंग के अनुसार प्रधानमंत्री के 19 मार्च के संबोधन को 191 टीवी चैनलों पर 8.30 करोड़ लोगों ने देखा, जिसमें उन्होंने 14 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की थी।

PunjabKesari

बार्क की रेटिंग के अनुसार पिछले साल आठ अगस्त को जब प्रधानमंत्री ने संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधान खत्म करने पर जो संबोधन दिया उसे 163 चैनलों पर 6.5 करोड़ दर्शकों ने देखा था, जबकि आठ नवंबर 2016 को जब उन्होंने नोटबंदी की घोषणा की तो उसे 114 चैनलों पर 5.7 करोड़ लोगों ने देखा।

PunjabKesari

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News