मोदी ने केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात की, संबंधों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 10:10 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री रैला अमोलो ओडिंगा से मुलाकात की और भारत-केन्या संबंधों को और मजबूत करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि निजी यात्रा पर भारत आए ओडिंगा ने मोदी से मुलाकात की, जिन्होंने लगभग साढ़े तीन साल बाद केन्याई नेता से मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की। 
PunjabKesari
बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं के बीच दशकों से मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। मोदी ने मुलाकात की एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘‘केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री रैला अमोलो ओडिंगा का स्वागत करते हुए खुशी हुई। मुझे भारत और केन्या में उनके साथ अपनी पहले की मुलाकातें याद हैं।'' 

उन्होंने कहा, ‘‘भारत और केन्या के बीच मजबूत द्विपक्षीय संबंध हैं और हम अपने संबंधों को और मजबूत बनाने का स्वागत करते हैं।'' मोदी ने भारत और केन्या में 2008 के बाद से ओडिंगा के साथ अपनी कई मुलाकात के साथ-साथ 2009 और 2012 में ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट' को दिए गए उनके समर्थन को याद किया।

पीएमओ ने कहा कि दोनों नेताओं ने आपसी हित के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने भारत-केन्या संबंधों को और मजबूत करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने ओडिंगा को उनके अच्छे स्वास्थ्य और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। ओडिंगा 2008 से 2013 तक केन्या के प्रधानमंत्री रहे थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News