ऑफ द रिकॉर्डः ‘मोदी ने अपने लक्ष्यों की सीमा 2022 से बढ़ाकर 2029 की’

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 06:22 AM (IST)

नई दिल्लीः यदि आप सोचते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 75 वर्ष के होने पर सत्ता की बागडोर किसी और को सौंप कर आराम करने चले जाएंगे तो आप आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार हो जाएं। सबसे बड़ा कारण यह है कि मोदी ने बड़ी चतुराई से अपने लक्ष्यों की सीमा 2022 से 2029 तक आगे बढ़ा दी है। लक्ष्य आगे खिसकाने की यह झलक गत सप्ताह एक वर्चुअल कार्यक्रम में मिली जहां उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 6 वर्षों के दौरान बहुत काम किया गया, परंतु भारत के विकास और आर्थिक-वृद्धि के लिए अगले 9 वर्ष अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। 
PunjabKesari
मोदी कई अवसरों पर कह चुके हैं कि वर्ष 2022 में जब भारत अपनी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा, तब तक किसानों की आय दोगुनी हो चुकी होगी, सभी के पास पक्के मकान होंगे, सभी के लिए शिक्षा उपलब्ध होगी, और भी इस तरह के कई वायदे उन्होंने किए। जब वह 2014 में सत्ता में आए थे, तब उन्होंने वायदा किया था कि अगले 5 वर्षों में किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी। बाद में उन्होंने यह लक्ष्य 2022 तक बढ़ा दिया।
PunjabKesari
अब वह कह रहे हैं कि अगले 9 वर्ष भारत के लिए निर्णायक होने वाले हैं। उनके इस वक्तव्य से दो बातें बड़ी साफ-साफ सामने आती हैं, पहली-वह 2029 तक यहीं रहने वाले हैं और दूसरी-वह 2024 का चुनाव जीतने के लिए कड़ा परिश्रम कर रहे हैं। हालांकि मोदी के सिपहसालार अमित शाह आदि यह कहते आ रहे हैं कि भाजपा अगले 50 वर्ष राज करने वाली है परंतु स्वयं मोदी ने ऐसा दावा कभी नहीं किया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News