ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने मुक्त व्यापार नीति को लेकर की PM मोदी की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 05:40 PM (IST)

सिडनीः भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त फैरेल ने भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों में हाल के विकास और उपलब्धियों का हवाला दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुक्त व्यापार को लेकर अपनाई जा रही नीति की तारीफ की। उच्चायुक्त फैरेल ने कहा कि प्रधानमंत्री  मोदी ने मुक्त व्यापार अधिक निवेश और लोगों के बीच मजबूत संबंध के लिए खुले बाजार की नीति की हिमायत की है।

 

‘हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में भारत और ऑस्ट्रेलिया विषय पर बोलते हुए उच्चायुक्त फैरेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने एक सुचारू प्रणाली विकसित करने के लिए इसे ‘पवित्र कर्तव्य कहा, जहां खुला बाजार मुक्त व्यापार के प्रवाह, अधिक निवेश और लोगों से लोगों के बीच संबंधों को मजबूत करते हैं। उन्होंने कहा कि 2020 में महामारी की शुरुआत के बाद से मेलबर्न विश्वविद्यालय से पहले बड़े प्रतिनिधिमंडल की भारत यात्रा को इस संदर्भ में देखा जा सकता है।

 

यह प्रतिनिधिमंडल ऐसे समय में आया है जब पिछले एक पखवाड़े में प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री मॉरिसन के बीच वर्चुअल शिखर सम्मेलन हुआ, भारत की आर्थिक रणनीति के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार की पहल का शुभारंभ हुआ और दो दिन पहले ऑस्ट्रेलिया-भारत व्यापार समझौता हुआ। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और भारत ने एक शांतिपूर्ण, समावेशी और लचीला हिन्द-प्रशांत क्षेत्र सुनिश्चित करने के लिए साझा जिम्मेदारी स्वीकार की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News