शाह बोले- सहकारिता क्षेत्र को सशक्त बनाने के संकल्प के साथ काम करेगी मोदी सरकार

punjabkesari.in Thursday, Jul 15, 2021 - 08:20 PM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि मोदी सरकार सहकारिता क्षेत्र को सशक्त बनाकर सहकारिता से जुड़े करोड़ों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए संकल्प के साथ काम करेगी।

शाह ने यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अपने मंत्रियों के विभागों को फिर से आवंटित करने के एक सप्ताह बाद सहकार भारती के एक प्रतिनिधिमंडल से मिलने के बाद कही। शाह को नव गठित सहकारिता मंत्रालय का प्रभार दिया गया है।

शाह ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘सहकार भारती के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश वैद्य जी के नेतृत्व में सहकार भारती के प्रतिनिधिमंडल से भेंट की। नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में सहकारिता क्षेत्र को सशक्त कर इससे जुड़े करोड़ों लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमें संकल्पित भावना से कार्य करना है।''

सहकार भारती के अनुसार, यह सहकारी समितियों का एकमात्र अखिल भारतीय संगठन है। यह ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में, निस्वार्थ सहकारी समितियों का एक मजबूत और समर्पित संवर्ग और सहकारी समितियों की एक श्रृंखला बनाने की परिकल्पना करता है जो सहकारी आंदोलन के ज्ञान का प्रसार करेगा।

सहकार भारती का कहना है कि इसका मिशन तेजी से संतुलित, न्यायसंगत और सतत विकास के लिए विकेन्द्रीकृत और श्रम प्रधान अर्थव्यवस्था के प्राथमिक उपकरणों में से एक के रूप में सहकारी आंदोलन का निर्माण करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News