‘गुपकर गिरोह' ने आलीशान महल बनवाए, मोदी सरकार ने सीमा पर जवानों के लिए बंकर बनवाया : ठाकुर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 08, 2020 - 10:07 PM (IST)

जम्मूः केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को गुपकर घोषणापत्र गठबंधन (पीएजीडी) पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि ‘‘गिरोह'' ने आलीशान महल बनवाए और राज्य की भूमि पर अतिक्रमण किया जबकि नरेंद्र मोदी सरकार ने सीमा पर जवानों के लिए बंकर बनवाए। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद् (डीडीसी) के पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे ठाकुर ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत किया है और सशस्त्र बलों का आधुनिकीकरण किया। 
PunjabKesari
ठाकुर ने कहा, ‘‘गुपकर गिरोह ने आलीशान महल बनवाए, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण किया जबकि नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने जवानों के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बंकर बनाने पर ध्यान केंद्रित किया।''पीजीएडी का गठन नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी सहित मुख्य धारा की सात पार्टियों ने किया था ताकि जम्मू कश्मीर में पांच अगस्त 2019 के पहले की स्थिति बहाल करने के लिए दबाव बनाया जा सके। गठबंधन का नेतृत्व नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला कर रहे हैं जबकि इसकी उपाध्यक्ष पीडीपी की महबूबा मुफ्ती हैं। भाजपा इसे ‘‘गुपकर गिरोह'' कहकर निशाना बनाती है। 
PunjabKesari
ठाकुर ने कहा, ‘‘भारत के पास आज राफेल है और दुश्मनों की गोली का सामना करने के लिए हमारे जवानों के पास बुलेट प्रूफ जैकेट और बंकर हैं। भारत दुश्मन की आंख में आंख डालकर बात करता है और भारतीय लोगों का जीवन बचाने के लिए आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने में नहीं हिचकता है।'' उन्होंने कहा कि हमारे पास ज्यादा मजबूत हथियार, वायु रक्षा और निगरानी व्यवस्था है। भाजपा नेता ने कहा कि पाकिस्तान से लगते गांव अब ‘‘बेहतर सुरक्षित'' हैं जो सीमा पार से गोलीबारी और घुसपैठ का सामना कर रहे थे। 
PunjabKesari
ठाकुर ने कहा कि सांबा, पुंछ, जम्मू, कठुआ और रजौरी जैसे महत्वपूर्ण इलाकों में बंकर बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सीमावर्ती इलाकों में सड़क निर्माण और बाड़ लगाने के काम में काफी तेजी लाई है जिससे जम्मू कश्मीर को बेहतर संपर्क मार्ग मिला है और यहां सुरक्षा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जम्मू कश्मीर के लोगों के जीवन में बदलाव लाने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने कहा कि सरकार सार्वजनिक सेवाओं का विस्तार करेगी, आधारभूत ढांचे बनाएगी, शैक्षणिक एवं स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराएगी, निवेश लाएगी और रोजगार का सृजन करेगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News