मोदी सरकार ने पूरे किए 6 साल, अब 10 करोड़ घरों तक पहुंचेगी पीएम मोदी की उपलब्धियां

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 10:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी के लिए 26 मई का खास महत्व है। 2014 में शानदार चुनावी जीत के बाद नरेन्द्र मोदी ने आज ही के दिन देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। 2019 में नरेन्द्र मोदी ने लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री का पद संभाला और इस बार भी 26 मई की तारीख का एक खास महत्व था। दरअसल इसी दिन राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई थी कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 30 मई को नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। मोदी सरकार के कार्यकाल के 6 साल पूरे होने पर पार्टी ने देश भर विशेष अभियान चलाने का फैसला लिया है।

PunjabKesari

इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री द्वारा लिखा एक पत्र 10 करोड़ घरों में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पहुंचाया जाएगा, जिसमें आत्मनिर्भर भारत की जानकारी के साथ कोरोना से बचाव और स्वस्थ रहने की जानकारी होगी। "आत्मनिर्भर भारत का संकल्प " शीर्षक नाम के इस पत्र में विश्व कल्याण में भारत की भूमिका भी एक विषय होगा। प्रधानमंत्री के पत्र को घर-घर पहुंचाने के लिए अलग-अलग जगहों में सिर्फ दो-दो कार्यकर्ता ही घर में जाएंगे।  वाट्सएप, फेसबुक व ट्विटर के जरिए भी पार्टी उपलब्धियों को देश भर में लेकर जाएगी। 

PunjabKesari

वहीं मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ यानी 30 मई के अवसर पर भी भारतीय जनता पार्टी देश भर में “आभासी रैलियां” करेगी और एक हजार से अधिक ऑनलाइन सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। पार्टी का कहना है कि यह साल ऐतिहासिक उपलब्धियों से भरा रहा है। मोदी सरकार के कार्यकाल के शासन की उपलब्धियों में अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाया जाना और तीन तलाक के विरुद्ध कानून लाना प्रमुख है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग भी प्रशस्त हुआ है। भाजपा ने कहा कि इन सभी उपलब्धियों को इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा।

PunjabKesari

पार्टी ने प्रधानमंत्री मोदी को विश्व का “सबसे लोकप्रिय नेता” घोषित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने पहले साल में लोगों की दशकों पुरानी आकांक्षाओं को पूरा किया है। सूत्रों ने बताया कि एक महीने तक चलने वाले आयोजनों की शुरुआत 30 मई से की जाएगी। भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा लोगों को फेसबुक लाइव के माध्यम से संबोधित करेंगे। पार्टी ने अपने सदस्यों से कहा है कि वे कोविड-19 महामारी से मुकाबले के लिए मोदी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के बारे में जनता को बताएं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News