मोदी सरकार ने तीन अध्यादेशों को दी मंजूरी, कहीं भी उत्पाद बेच सकेंगे किसान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 05:11 PM (IST)

नई दिल्लीः केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने कोरोना महामारी की मार झेल रहे किसानों की हालत सुधारने की दिशा में एक और बड़ा कदम उठाते हुए आवश्यक वस्तु कानून में किसान हितैषी संशोधन को आज मंजूरी दे दी।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज यहां हुई केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर और कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की दशा सुधारने के लिए तीन अध्यादेश ला रही है।       
PunjabKesari
तोमर ने बताया कि किसानों के कल्याण संबंधी सुधारों को लागू करने के लिए आवश्यक वस्तु कानून में संशोधन किया गया है। इससे एक ओर किसानों को अपनी फसलों का उचित दाम मिलेगा वहीं दूसरी ओर उन्हें अपने उत्पाद बेचने से संबंधित विभिन्न प्रतिबंधों से भी मुक्ति मिलेगी।

तोमर ने कहा कि कृषि उत्पाद के क्षेत्र में यह क्रांतिकारी और बड़ा निर्णय है। उन्होंने कहा कि आज का दिन इस मायने में ऐतिहासिक है कि किसानों को अपनी उपज बेचने की आजादी मिल रही है। किसान मंडियों के बाहर के क्षेत्रों में यहां तक कि अपने घर से भी उत्पादों को बेच सकेगा और इस पर कोई कर भी नहीं लगेगा।       

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News