ब्रिटेन चुनाव में बोरिस जॉनसन की शानदार जीत, पीएम मोदी और ट्रंप ने दी बधाई

punjabkesari.in Friday, Dec 13, 2019 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को बोरिस जानसन को ब्रिटेन में सत्ता में दोबारा वापसी पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि वे साथ मिलकर दोनों देशों के करीबी संबंधों को आगे बढ़ाने को काम करने के लिए आशान्वित हैं। 

PunjabKesari

मोदी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री बोरिस जानसन को भारी बहुमत से सत्ता में फिर से वापसी पर बहुत बधाई। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं और भारत..ब्रिटेन के करीबी संबंधों को आगे बढ़ाने के लिये काम करने को आशान्वित हूं। बता दें कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने आम चुनाव में भारी बहुमत से जीत दर्ज की और इससे देश में राजनीतिक अनिश्चितता और यूरोपीय संघ से अलग होने के संबंध में अनिश्चतता पर विराम लग गया। 

PunjabKesari

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉनसन को बधाई देते हुए कहा कि दोनों देश अब एक ‘‘व्यापक'' नया व्यापार समझौता करने के लिए मुक्त हैं। ट्रंप ने ट्वीट किया कि बोरिस जॉनसन को उनकी शानदार जीत के लिए बधाई। 

PunjabKesari

गौरतलब है कि जॉनसन ने अमेरिकी व्यापार समझौते को ब्रिटेन को यूरोपीय संघ छोड़ने के उपहार के तौर पर पेश किया है जबकि लेबर पार्टी का दावा है कि यह ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएसएस) को अमेरिकी कंपनियों के लिए खोल देगा। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने हालांकि इससे बार-बार इनकार किया है और ट्रंप ने पिछले सप्ताह इस पर जोर दिया था कि उनकी एनएसएस में कोई रुचि नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News