मोदी, बेनेट ने की पहली द्विपक्षीय बैठक, उच्च प्रौद्योगिकी में सहयोग के विस्तार पर सहमत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 02, 2021 - 10:07 PM (IST)

ग्लास्गो/नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके इजरायली समकक्ष नफ्ताली बेनेट ने मंगलवार को ग्लासगो में जलवायु परिवर्तन पर संयुक्तराष्ट्र महासम्मेलन सीओपी26 के मौके पर अपनी पहली द्विपक्षीय बैठक की, और उच्च-प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्रों में सहयोग का विस्तार करने पर सहमत हुए।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री मोदी ने इजरायल के प्रधानमत्री बेनेट को भारत आने का निमंत्रण दिया। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके समकक्ष नेफ्ताली बेनेट की ग्लस्गो में सार्थक बैठक हुई। दोनों नेताओं ने अपने नागरिकों के लाभ के लिए सहयोग के विभिन्न विषयों पर चर्चा की। 
PunjabKesari
इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘सीओपी26 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बेहतरीन मुलाकात हुई। नरेन्द्र, मैं दोनों देशों के बीच संबंधों को बढ़ाने में आपकी ऐतिहासिक भूमिका के लिए आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। एक साथ, हम भारत-इजरायल संबंधों को एक नई ऊंचाई पर ले जा सकते हैं और अपने राष्ट्रों के लिए एक बेहतर और उज्जवल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।'' 
PunjabKesari
विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी की समीक्षा की और विभिन्न क्षेत्रों में हुई प्रगति पर संतोष जताया है। दोनों नेता विशेष रूप से उच्च-प्रौद्योगिकी और नवाचार के क्षेत्रों में सहयोग को और विस्तारित करने पर सहमत हुए। गौरतलब है कि अगले वर्ष भारत और इजराइल के बीच पूर्ण राजनयिक संबंधों की स्थापना के 30 वर्ष पूरे हो जाएंगे। प्रधानमंत्री ने बेनेट को भारत आने का निमंत्रण दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News