PM मोदी की लोगों से अपील, बोले-कृषि मंत्री की यह स्पीच जरूर सुनें

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 10:34 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर द्वारा तीन कृषि कानूनों को लेकर राज्यसभा में दिए गए संबोधन की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने इन कानूनों के हर पहलुओं पर विस्तार से जानकारी दी है। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने राज्यसभा में कृषि सुधार कानूनों से जुड़े प्रत्येक पहलू को लेकर विस्तार से जानकारी दी है। मेरा विनम्र निवेदन है कि उनकी यह स्पीच जरूर सुनें।''

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने तोमर के भाषण का वीडियो लिंक भी साझा किया। तोमर ने तीन नये कृषि कानूनों का पुरजोर बचाव करते हुए कहा कि ये किसानों के जीवन में ‘‘क्रांतिकारी परिवर्तन'' लाने वाले और उनकी आय बढ़ाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा इन कानूनों में किसी भी संशोधन के लिए तैयार होने का यह मतलब कतई नहीं निकाला जाना चाहिए कि इन कानूनों में कोई खामी है। 

राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पेश धन्यवाद प्रस्ताव पर जारी चर्चा में हस्तक्षेप करते हुए तोमर ने यह भी कहा कि किसान संगठनों और विपक्षी दलों द्वारा लगातार इन कानूनों को ‘‘काले कानून'' की संज्ञा दी जा रही है किंतु अभी तक किसी ने यह नहीं बताया कि आखिर इन कानूनों में ‘‘काला'' क्या है। उन्होंने विपक्षी दलों के उस दावे को भी खारिज कर दिया कि किसानों का आंदोलन देशव्यापी है और कहा कि यह एक राज्य का मसला है और वहां भी किसानों को बरगलाया गया है। तोमर ने चर्चा के दौरान जहां कृषि कानूनों के फायदे गिनाए, वहीं विपक्षी दलों पर जमकर निशाना भी साधा।    

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News