तमिलनाडु में अबकी बार स्टालिन की सरकार , 7 मई को लेंगे सीएम पद की शपथ

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 11:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में शानदार सफलता हासिल करने के बाद द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम के स्टालिन को 7 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगेद। जीत के बाद उन्होंने सभी लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा था कि वह जल्द ही शपथ ग्रहण समारोह की तारीख का एलान करेंगे और धीरे-धीरे किए चुनावी वादों को पूरा करेंगे। 

 

पीएम मोदी ने भी दी बधाई
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी स्टालिन को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में जीत के लिए एम के स्टालिन और द्रमुक को बधाई। राष्ट्रीय प्रगति को आगे ले जाने, क्षेत्रीय आकांक्षाओं की पूर्ति करने और कोविड-19 महामारी को पराजित करने के लिए हम साथ मिलकर काम करेंगे।

 

स्टालिन ने तमिलनाडु के लोगों का जताया अभार
स्टालिन ने अपने संबोधन में कहा कि मैं इस गठबंधन को चुनाव में भारी जीत दिलाने के लिए तमिलनाडु  के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहता हूं। हम धीरे-धीरे अपने चुनावी वादों को पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं उन सभी राष्ट्रीय नेताओं का धन्यवाद करता हूं,  जिन्होंने मुझे बधाई दी। मैं उनकी सलाह को ध्यान में रखता हुए कार्य करुंगा'। 

 

चार गठबंधनों की  पार्टियाें ने लड़ा चुनाव
तमिलनाडु में मुख्य रूप से चार गठबंधनों के बैनर तले विभिन्न पार्टियां चुनाव लड़ी था। पंथनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन (SPA) का नेतृत्व एम. के. स्टालिन, राष्ट्रीय प्रजातांत्रिक गठबंधन (NDA) का नेतृत्व ई. पलानिस्वामी, अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (AMMK) का नेतृत्व टीटीके दिनाकरण जबकि मक्कालिन मुधल कूटनी (MMK) का नेतृत्व ऐक्टर कमल हसन ने किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News