कर्नाटक में कोविड-19 सर्वेक्षण के दौरान आशाकर्मियों के साथ बदसलूकी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 10:20 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक में बेलगावी जिले के कुडाची में तबलीगी जमात से जुड़े चार लोगों के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को सर्वेक्षण के लिए पहुंचीं दो आशा कर्मियों के साथ कथित तौर पर बदसलूकी किया गया। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के काम में जुटे कर्मियों के सामने ऐसी परेशानी आने की यह एक और घटना है। 

जिला प्रशासन ने कुडाची में घर घर सवेक्षण तेज कर दिया है। यहीं रायबाग के समीप, पिछले महीने नई दिल्ली में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘आज जब दो आशाकर्मी कुडाची गईं तब कुछ बदमाशों ने उनके फोन छीन लिए। हम जांच कर रहे हैं कि कहीं उनकी पिटाई तो नहीं की गई।' कुछ दिन पहले जब चार आशाकर्मी घर घर सर्वेक्षण के लिए गई थीं तब भी उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था। 

पुलिस ने इस मामले में अल्पसंख्यक समुदाय के पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों पर हमले की सोमवार को निंदा की थी और उनके लिए सुरक्षा की मांग की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News