CRPF जवान की छोटी-सी गलती, सीनियर ने मुंह पर फेंक डाला गर्म पानी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 04:32 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भर्ती प्रशिक्षण केंद्र में ज्यादा गर्म पानी पीने से अपना मुंह जलने पर एक पुलिस उपमहानिरीक्षक ने पानी देने वाले जवान के चेहरे पर कथित तौर पर गर्म पानी फेंक दिया। अधिकारियों ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। CRPF की एक आधिकारिक सूचना में कहा गया कि उपमहानिरीक्षक डी.के. त्रिपाठी संस्था में अधिकारी मेस में रुके हुए थे। उन्होंने यहां ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल अमोल खरात से पीने के लिए गर्म पानी मांगा। इसके बाद कांस्टेबल ने एक थर्मस में उन्हें गर्म पानी दिया जिसे पीकर कथित तौर पर उनका मुंह जल गया।

 

इस पर उन्होंने खरात को बुलाया। इस दौरान उनके बीच बहस हुई और गुस्से में उपमहानिरीक्षक ने कांस्टेबल के चेहरे और कपड़ों पर गर्म पानी ‘फेंक' दिया। जवान को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं त्रिपाठी से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन कॉल और एसएमएस का जवाब नहीं दिया। अधिकारियों ने बताया कि CRPF के महानिरीक्षक रैंक स्तर के अधिकारी से इस मामले की जांच कराने के आदेश दिए गए हैं और प्राथमिक तौर पर यह मामला दुर्घटना का है।

 

जांच रिपोर्ट 10 जनवरी तक आने की संभावना है। भूतपूर्व अर्धसैनिकों के एक संगठन ने कहा कि जवान पर यह बयान देने के लिए दबाव बनाया जा रहा है कि जलने के निशान थर्मस से गर्म पानी गिरने की वजह आए। संगठन ने कहा कि जवान को परिवार के सदस्यों और सहकर्मियों से बात करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। उसका फोन वरिष्ठ अधिकारियों ने छीन लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News